नायब सूबेदार अनिल कुमार पंचतत्व में विलीन, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

Friday, Jan 17, 2020 - 05:49 PM (IST)

बनखंडी (राजीव शर्मा): कांगड़ा जिला के उपमंडल देहरा के अंतर्गत आती पंचायत डोहग पलोटी के जवान अनिल कुमार को शुक्रवार को उनके पैतृक गांव डोहग पलोटी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शुक्रवार सुबह अनिल कुमार की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंची। अनिल कुमार की पार्थिव देह जब उनके पैतृक गांव पहुंची तो गांव में जैसे कोहराम-सा मच गया। वहां उपस्थित हरेक कीआंखें नम हो गईं। अनिल कुमार की पार्थिव देह के साथ आए सेना के जवानों ने अनिल कुमार को सलामी दी। अनिल कुमार के बड़े बेटे ने अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर देहरा के विधायक होशियार सिंह, एसडीएम देहरा धनवीर सिंह ठाकुर और डीएसपी देहरा रणधीर सिंह ने पुष्पांजलि भेंट कर जवान को अंतिम विदाई दी।

गौरतलब है कि दरकाटा के साथ लगते गांव डोहग पलोटी के 42 वर्षीय जवान अनिल कुमार की बुधवार देर रात को हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई थी। मिली जानकारी के अनुसार अनिल कुमार जम्मू-कश्मीर के उड़ी सैक्टर में नायब सूबेदार के पद पर तैनात थे। अचानक उठे सीने के दर्द के बाद उन्हें सेना के उड़ी सैक्टर स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां बुधवार देर रात उनका निधन हो गया।

मृतक का छोटा भाई पवन कुमार भी सेना में कार्यरत है। 21 डोगरा में तैनात अनिल कुमार की अभी कुछ दिन पहले ही उड़ी सैक्टर जम्मू-कश्मीर में पोस्टिंग हुई थी। उन्होंने 25 दिन पहले ही परिवार के साथ आखिरी मुलाकात की थी। मृतक अपने पीछे 2 बेटे व पत्नी छोड़ गया है।

Vijay