रोहतांग दर्रे में डेढ़ फुट ताजा हिमपात, सोलंगनाला में बर्फ के फाहों के बीच झूमे सैलानी

Wednesday, Nov 27, 2019 - 10:22 PM (IST)

मनाली (सोनू): लाहौल व कुल्लू की पहाड़ियों में रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर जारी है। देश व दुनिया के सैलानियों के लिए पहली पसंद रहने वाले पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे सहित बारालाचा, शिंकुला और कुंजुम जोत में बर्फ के ढेर लग गए हैं। रोहतांग दर्रे में अब तक डेढ़ फुट बर्फबारी हो चुकी है जबकि बर्फबारी का दौर अभी चला हुआ है। बारालाचा दर्रे में 2 फुट, शिंकुला में डेढ़ फुट व कुंजम दर्रे में एक फुट से अधिक बर्फबारी हुई है। वहीं सोलंगनाला में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम लगातार जारी है, जिसका सैलानी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

बता दें कि मनाली-लेह, मनाली-जांस्कर व मनाली-काजा मार्ग सर्दियों के चलते लगभग बंद हो गए हैं जबकि रोहतांग दर्रा बन्द होने से लाहौल एक सप्ताह पहले कुल्लू से कट गया है। बुधवार सुबह से चोटियों में रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर जारी है जबकि घाटी में बारिश हो रही है। हालांकि पर्यटन नगरी मनाली में अभी बर्फ के फाहे नहीं गिरे हैं। जिला मुख्यालय केलांग भी बर्फ के फाहों से सराबोर हुआ है।

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि रोहतांग, मढ़ी व राहला फाल व सोलंग गांव में भारी बर्फबारी हो रही है। उन्होंने सैलानियों से आग्रह किया कि वे गुलाबा बैरियर से आगे न जाएं तथा गुलाबा, कोठी, सोलंगनाला, फातरु व अंजनी महादेव पर्यटन स्थलों में ही बर्फबारी का आनंद उठाएं।

Vijay