फुटपाथ के बार-बार टूटने से परेशान लोगों का अनोखा विरोध (Video)

Friday, Aug 03, 2018 - 05:05 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर शहर में लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए फुटपाथ के आए दिन टूट जाने से लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि टूटा हुआ फुटपाथ मेहर दिन लोग चोटिल हो रहे है। मगर जिला प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है। जिला प्रशासन के सोए रहने पर स्थानीय दुकानदारों ने दुर्घटना को रोकने के लिए घर से लोकर फूलों के गमले रख दिए है ताकि कोई बड़ी दुर्घटना न हो सके। 


हमीरपुर बस अडडे की ओर जाने वाले फुटपाथ पर एक जगह गड्ढा बनने से लोगों का हर वक्त दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। वहीं पिछले दिन ही एक लड़की के गड्ढे में गिर जाने से स्थानीय दुकानदारों ने फूलों के गमले रख दिए, ताकि कोई और अनहोनी न हो सके। वहीं दुकानदारों में जिला प्रशासन के प्रति भी गहरा रोष पनप रहा है। क्योंकि आए दिन फुटपाथ टूट जाता है और लोग गड्ढे में गिर जाते हैं। बस अड्डे की ओर जाने के लिए इस फुटपाथ से दिन में बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग आवाजाही करते हैं।  



स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन द्वारा टूटे हुए फुटपाथ को बनाने के लिए  कोई काम नहीं किया जा रहा है, जिस कारण लोग गड्ढों में गिर रहे हैं। उन्होंने मागं करते हुए कहा कि जल्द फुटपाथ को दुरूस्त किया जाए। उपभोक्ता संरक्षण संगठन के अध्यक्ष सुशील शर्मा का कहना है कि संगठन ने भी कई बार जिला प्रशासन से टूटे हुए फुटपाथ को बनाने के लिए मांग की है। अगर प्रशासन नहीं मानता है तो संगठन लोगो के साथ मिलकर आंदोलन करने केलिए तैयार होगा। 

Ekta