कैप्टन संजय पराशर ने लगाया नि:शुल्क मैडिकल कैंप, 1226 लोगों ने लिया लाभ

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 04:29 PM (IST)

जसवां-परागपुर (ब्यूरो): ग्रामीणों की अनमोल आंखों की रोशनी बरकरार रखने में कैप्टन संजय पराशर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। बुजुर्गों का मोतियाबिंद का ऑप्रेशन करवाकर उन्हें नई रोशनी प्रदान कर रहे हैं। इसी कड़ी में जसवां-परागपुर क्षेत्र के शांतला गांव में कैप्टन संजय पराशर के सौजन्य से 8वें मेडिकल कैंप का आयोजन हुआ, जिसमें 1226 लाभार्थी पहुंचे। वीरवार को सरस्वती विद्या निकेतन स्कूल के प्रांगण में इस चिकित्सा शिविर में पराशर ने घोषणा की कि जब तक जसवां-परागपुर क्षेत्र पूर्ण रूप से मोतियाबिंद मुक्त नहीं हो जाता तब तक मेडिकल कैंपों का आयोजन नियमित अंतराल में क्षेत्र के गांवों में होता रहेगा और उनकी टीम उन सुदूर गांवों में भी पुहंचेगी, जहां स्वास्थ्य व परिवहन सुविधाओं का अभाव है।

मेडिकल कैंप में नौरी, कटोह टिक्कर, स्वाणा, कोलापुर, ठां, तुतड़ू, अलोह, पूनणी, पठियार, भड़ोली जदीद, ठां, हंडाल, चपड़ूही, जिज्जर, स्वाणा, बुडहार, सलेटी और मगरू सहित 29 गांवों के लाभार्थी पहुंचे हुए थे। कैंप में आए 726 मरीजों को नि:शुल्क चश्मे वितरित किए गए। 635 मरीजों को आई ड्राॅप्स दिए गए जबकि आंख चैक करने वाले चिकित्सा विशेषज्ञों ने 135 मरीजों को ऑप्रेशन करने की सलाह दी। इन मरीजों का मोतियाबिंद का ऑप्रेशन जालंधर के निजी अस्पताल में संजय पराशर द्वारा करवाया जाएगा।

शिविर में 357 मरीजों के कानों की जांच की गई। इसमें 142 को कानों की मशीन फ्री में वितरित की गईं तो 217 को कानों की दवाई भी दी गई। शिविर में 196 लोगों के ब्लड प्रैशर और शुगर टैस्ट भी किए गए। इसके साथ ही कैंप में पहुंची 239 महिलाओं को 2930 नि:शुल्क सैनेटरी पैड भी वितरित किए गए। सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक चले इस शिविर में कोरोना नियमों का भी आयोजकाें ने पूरा ख्याल रखा। इस चिकित्सा शिविर में स्थानीय पंचायत प्रधान राहुल कुमार, पीरसूलही कटोह टिक्कर के उपप्रधान कुंज लाल ठाकुर, पूनणी के उपप्रधान तिलक राज, सरस्वती विद्या निकेतन स्कूल की प्रधानाचार्य मीनाक्षी कपूर, प्रंबध निदेशक राज कपूर, बलवीर चंद, अरूण डोगरा और राज कुमार भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News