स्व. स्वदेश चोपड़ा जी का समाज और पंजाब केसरी के लिए योगदान अतुल्नीय : धूमल

Sunday, Jul 07, 2019 - 10:56 PM (IST)

हमीरपुर: सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की चतुर्थ पुण्यतिथि पर रविवार को इसी दिन कारगिल युद्ध में शहीद हुए हमीरपुर के ऊहल निवासी कश्मीर सिंह के कस्बे में स्थित प्राइमरी हैल्थ सैंटर में नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि पधारे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने पंजाब केसरी के स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ कर क्षेत्र के लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्व. स्वदेश चोपड़ा जी का समाज और पंजाब केसरी के लिए योगदान अतुल्नीय है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता।

स्वास्थ्य शिविर में 108 लोगों ने करवाई जांच

हमीरपुर के बमसन क्षेत्र के इस दुर्गम क्षेत्र में पंजाब केसरी द्वारा लगाए गए नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 108 लोगों ने अपना चैकअप करवाया। इसमें 65 लोगों ने सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से विभिन्न टैस्ट करवाए तथा उन्हें नि:शुल्क दवाइयां भी प्रदान की गईं। हड्डी रोग विशेषज्ञ सर गंगा राम अस्पताल के डॉ. निपुण राणा, डा. बृजेश नंदन और डॉ. रवि चौहान से 43 लोगों ने उपचार करवाया। मुख्यातिथि ने कहा कि सर गंगा राम अस्पताल के डॉक्टरों से जहां विदेशों के लोग उपचार करवाने आते हैं, आज वही डाक्टर अपना पैसा खर्च कर छोटे से कस्बे में नि:शुल्क सेवा के लिए आए हैं।

पंजाब केसरी का आधुनिक भारत में बहुत बड़ा योगदान : अजय शर्मा

इस मौके पर ए.पी.एम.सी. के चेयरमैन अजय शर्मा ने पंजाब केसरी के स्वास्थ्य शिविर में भाग लेने के उपरांत कहा कि पंजाब केसरी का आधुनिक भारत में बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि लाला जगत नारायण इसके उदाहरण हैं तथा स्वतंत्रता संग्राम से लेकर समाजसेवा व आधुनिक भारत के निर्माण के लिए उनका अहम योगदान भी रहा है। उन्होंने कहा कि स्व. स्वदेश चोपड़ा समाज के हर व्यक्ति के उत्थान के लिए काम करती थीं और आज पंजाब केसरी गु्रप उनके नक्शेकदम पर आगे बढ़ रहा है।

लोगों को घर-द्वार मिला स्वास्थ्य लाभ : वीरेंद्र

बारीं वार्ड के जिला परिषद सदस्य वीरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पंजाब केसरी के सौजन्य से स्व. स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर आज ऊहल क्षेत्र के लोगों को घर-द्वार स्वास्थ्य लाभ मिला है तथा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद स्वास्थ्य सेवा व सर गंगा राम अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा इस शिविर में भाग लेने के लिए क्षेत्र की जनता की ओर से हार्दिक धन्यवाद करता हूं।

जिला पार्षद वीरेंद्र ने किया भोजन का प्रबंध

बारीं वार्ड के जिला परिषद सदस्य वीरेंद्र ठाकुर ने शिविर में आए चिकित्सीय टीम के लिए भोजन का प्रबंध किया था। उन्होंने व उनकी पूरी टीम ने मरीजों को आयोजन स्थल तक पहुंचाने में भी अपनी पूरी सक्रिय भूमिका निभाई।

क्या कहते हैं लोग

इस शिविर में भाग लेने आए लोगों ने कहा कि पिछली बार पंजाब केसरी की ओर से टौणी देवी में शिविर का आयोजन किया गया था। इस बार उनके क्षेत्र में शिविर आयोजित होने से उन्हें बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी समूह केवल समाचार पत्र द्वारा उनकी समस्याएं ही सरकार व प्रशासन के समक्ष नहीं रखता है बल्कि उनका ख्याल भी रखता है।

शिविर में इन लोगों ने निभाई सहभागिता

पंजाब केसरी के स्वास्थ्य शिविर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, ए.पी.एम.सी. के चेयरमैन अजय शर्मा, सुजानपुर भाजपा मंडल के महामंत्री पवन शर्मा, जिला परिषद सदस्य वीरेंद्र ठाकुर, भाजपा नेत्री सुमन चौहान, ज्योति परमार, वासुदेव, प्रवीण शर्मा, सर गंगा राम अस्पताल के डॉ. निपुण राणा, डॉ. बृजेश नंदन, डॉ. रवि चौहान, सांसद मोबाइल सेवा से डॉ. चंद्रकांत, डा. विकास सिंह, डा. रिचका कश्यप, नर्स रीना कुमारी, लैब टैक्नीशियन निशा कुमारी, नर्स अनु ठाकुर, जिला भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के महामंत्री संसार चंद सोनी और पार्वती अस्पताल की प्रभारी वीना सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Vijay