स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर लगाए कैंप में 204 ने करवाई चिकित्सीय जांच

Sunday, Jul 07, 2019 - 05:16 PM (IST)

ऊना(सुरेन्द्र): सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा पूजनीय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की चतुर्थ पुण्यतिथि पर आज आयुर्वैदिक अस्पताल में नि:शुल्क मैगा मैडीकल कैंप का आयोजन किया गया। रोटरी क्लब ग्रेटर के सहयोग से आयोजित किए इस कैंप में सुबह से ही मरीजों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई जोकि दोपहर तक जारी रही। कैंप का आगाज राष्ट्रीय परम संत बाबा बाल जी महाराज ने किया। महाराज श्री ने सबसे पहले पूजनीय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की तस्वीर पर माल्यापर्ण करते हुए श्रद्धांजली अर्पित की और दीप प्रज्जवलित करने के उपरांत रिबन काटते हुए शिविर का आरंभ किया। कैंप में कुल 204 मरीजों की जांच की गई। इस कैंप में रोगियों की नि:शुल्क जांच करने के साथ-साथ विभिन्न टैस्ट भी किए गए।

पंजाब केसरी कर रही पुनीत कार्य

कैंप के शुभारंभ अवसर पर राष्ट्रीय परमसंत बाबा बाल जी महाराज ने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप अनेक प्रकल्प समाजसेवा के कार्यों के लिए चलाए हुए हैं। जम्मू एवं कश्मीर के प्रभावितों के लिए किए जाने वाले पंजाब केसरी के पुनीत कार्य इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। ऊना में कुष्ठाश्रम सहित अन्य जगहों के लिए पंजाब केसरी द्वारा किए सामाजिक सरोकार के कार्य भी अनुकर्णीय हैं। बाबा बाल जी महाराज ने कहा कि स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की जीवन समाजसेवा से जुड़ा रहा है और हर किसी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप, रोटरी क्लब ग्रेटर, हिमोत्कर्ष सामाजिक संस्था सहित कई अन्य स्वैच्छिक कार्यकत्र्ताओं द्वारा लगाए इस कैंप से कई लोगों को लाभ मिल रहा है और ऐसे शिविरों का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। पिछले वर्ष भी अनेक लोग लाभांवित हुए थे और इस बार भी काफी मरीजों को इसका लाभ मिला है।

फोर्टिस अस्पताल की टीम ने जांचे स्वास्थ्य

शिविर में फोर्टिस अस्पताल मोहाली के डा. अंकुर गुप्ता, डा. श्रेयस, डा. अंकित, डा. प्रकल्प शर्मा, डा. इशिका, सहित सुखमन, ऐरिक, नितिश, रजनी, मधु, सतिंद्र, हनुमान यादव, नरेन्द्र राणा, विकास कौशल सहित आयुवैर्दिक अस्पताल ऊना की चिकित्सक जागृति दत्ता ने कैंप में मरीजों की जांच की। इस अवसर पर मरीजों की जांच पड़ताल व कई तरह के टैस्ट किए गए। लोगों को सेहत दुरुस्त रखने के कई उपाए भी सुझाए गए। इस स्वास्थ्य कैंप में आर.बी.एस., ई.सी.जी., बी.पी. व बी.एम.डी. टैस्ट भी नि:शुल्क किए गए।

kirti