95 लाख की ठगी करने वाला भूमिगत आरोपी करनाल से गिरफ्तार

Friday, Mar 24, 2017 - 11:45 PM (IST)

कुल्लू: प्रोजैक्ट की आड़ में लाखों की ठगी करने वाला भूमिगत आरोपी आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। लम्बे समय से पुलिस आरोपी की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी लेकिन शातिर आरोपी वेद प्रकाश पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। थाना प्रभारी मनाली क्षमा दत्त शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने भूमिगत आरोपी वेद प्रकाश को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी वेद प्रकाश पर जाली हस्ताक्षर करके पैसे निकालने का मामला भी दर्ज है। उस मामले की भी जांच की जा रही है।

यह है मामला
मणिकर्ण घाटी में सरसई हाईड्रो प्रोजैक्ट शुरू किया गया था। प्रोजैक्ट के निर्माण कार्य का जिम्मा ठेकेदार किशन वर्मा और रमेश ठाकुर को दिया गया। प्रोजैक्ट के डायरैक्टर ने ठेकेदारों से कहा कि वह उन्हें प्रोजैक्ट की निर्माण सामग्री दिल्ली से उपलब्ध करवा देगा। दिल्ली से डायरैक्टर द्वारा ठेकेदारों को 3 बैंक खाते के नम्बर दिए गए, जिसमें ठेकेदारों द्वारा करीब 93,95,285 रुपए जमा करवा दिए गए लेकिन निर्माण सामग्री कुल्लू नहीं पहुंची। सामग्री के कुल्लू न पहुंचने पर जब ठेकेदारों द्वारा डायरैक्टर से संपर्क साधने का प्रयास किया गया तो संपर्क न हो पाया इसलिए ठेकेदारों द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई। 

हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद भूमिगत हो गया आरोपी
पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया लेकिन आरोपी ने हाईकोर्ट से जमानत ले ली। कोर्ट द्वारा आरोपी को पुलिस जांच में सहयोग देने के आदेश जारी किए गए लेकिन आरोपी भूमिगत हो गया। एस.पी. कुल्लू ने बताया कि जब आरोपी भूमिगत हो गया तो कोर्ट से जमानत याचिका खारिज करने की अपील की गई और जमानत खारिज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।