शातिरों ने गिफ्ट के नाम पर महिला से ठगे 68 हजार रुपए, पुलिस जांच में जुटी

Thursday, Jan 25, 2024 - 10:23 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): पुलिस थाना भुंतर के तहत पार्वती वैली के एक गांव की महिला को ठगों ने शिकार बनाया। महिला से इन शातिरों ने करीब 68 हजार रुपए ठग लिए। इसके बाद शातिर महिला से पौने 2 लाख रुपए की और मांग करने लगे। अब शातिरों ने एक लाख रुपए में सैटल होने की बात कही है और कहा कि पौने 2 लाख रुपए की जगह एक लाख रुपए ही खाते में डालो। महिला ने अब शातिरों के खाते में पैसे डालने बंद कर दिए हैं और पुलिस के पास शिकायत कर दी है। पुलिस के अनुसार भुंतर थाना में वीरवार को यह मामला आया है। पुलिस ने महिला के बयान दर्ज किए हैं। शातिरों के फोन नंबर और गूगल पे वाले नंबर भी पुलिस को बताए हैं।

महिला ने पुलिस को बताया कि पहले एक ठग ने उसे फोन किया और कि मेरे माता-पिता का सड़क हादसे में निधन हुआ है। वह अकेला है और इंगलैंड में रहता है। महिला को ठग ने माता का दर्जा देकर झांसे में लिया और कहा कि वह इंगलैंड से उन्हें गिफ्ट भेज रहा है। उसने गिफ्ट की शाॅपिंग और मॉल के फोटो व वीडियो भी भेजे। इसके बाद इस शातिर का काम खत्म हो गया और दो दिन बाद अन्य शातिर काम पर लग गए और कहा कि आपका कोई गिफ्ट आया है और इस गिफ्ट में चैक करने पर इसमें सोना, आई फोन व अन्य कीमती चीजें हैं। यह सारा सामान लाखों रुपए का है। इसे भारत में एंटर करने के लिए पैसे लगेंगे। 

शातिरों ने महिला को गूगल पे नंबर भेजकर उससे करीब 16 हजार रुपए लिए। बाद में किस्तों में करीब 52 हजार रुपए और लिए। इसके बाद अब पहले पौने 2 लाख रुपए मांग रहे थे और अब एक लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। अब यह नंबर पुलिस ने महिला के फोन में ब्लाॅक करवा दिए हैं और हिदायत भी दी है कि ऐसे लोगों के झांसे में न आएं और ऐसी फेक काल्स रिसीव न करें। पुलिस ने मामले पर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने कहा कि इस प्रकार की शिकायत आई है और इस पर जांच शुरू कर दी गई है। जिन बैंक खातों में पैसा गया है उनका पता लगाया जा रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay