बैंक अधिकारी बनकर फौजी की पत्नी को लगाई चपत, खाते से उड़ाए 30 हजार

Wednesday, Mar 29, 2017 - 10:47 PM (IST)

ऊना: एक फौजी की पत्नी के साथ बैंक अधिकारी बनकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया है। 30 हजार रुपए गंवाने के बाद फौजी की पत्नी शिकायत लेकर पुलिस थाना ऊना पहुंची और यहां उसने लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस थाना सदर में शिकायत देते हुए महिला ने बताया कि उसका पति बी.एस.एफ. में तैनात है। वह घर पर थी तो मोबाइल पर कॉल आई और सामने वाले व्यक्ति ने स्वयं को एस.बी.आई. का अधिकारी बताया। उसने कहा कि उसका ए.टी.एम. कार्ड ब्लॉक कर दिया गया है और उसने उसे बातों में उलझा कर ए.टी.एम. कार्ड का पिन नंबर पूछा जोकि उसने झांसे में आकर बता दिया। महिला ने बताया कि जब उसे शक हुआ तो वह सीधे बैंक पहुंची, जहां उसने खाते के बारे में पता किया तो उसके बैंक अकाऊंट में से 30,000 रुपए उड़ा लिए गए थे। 

अब तक कई लोग हो चुके हैं ठगी का शिकार
बता दें कि अब तक कई लोग ऐसे ठगों की चपेट में आ चुके हैं और लाखों रुपए की जमापूंजी गंवा चुके हैं। फोन कॉल्स पर ठग विभिन्न बैंकों के अधिकारी बनकर बैंक खाताधारकों के खातों और ए.टी.एम. कार्ड के पिन के बारे में जानकारियां लेकर खातों से रुपए उड़ा लेते हैं। खाताधारक भी ठगों के झांसे में आकर उन्हें विभिन्न जानकारियां बिना सोचे-समझे दे देते हैं।

किसी को न दें बैंक खाते की डिलेल : एस.पी.
एस.पी. ऊना अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में शिकायत आने पर मामले की जांच शुरू कर दी है। ऐसी फेक कॉल्स कई बार आ चुकी हैं लेकिन फिर भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं और ठगों के झांसे में आकर अपनी जमापूंजी लुटवा रहे हैं। फोन पर किसी को बैंक खाते या ए.टी.एम. कार्ड के संबंध में कोई डिटेल न दें और सीधे बैंक पहुंचकर ही इस संबंध में सारी प्रक्रिया करें।