PWD का सेवानिवृत्त कर्मचारी कर बैठा ये गलती, शातिर ने खाते से उड़ाए 4.57 लाख

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 11:14 PM (IST)

नगरोटा बगवां (बिशन): निकटवर्ती ग्राम पंचायत हटवास का एक व्यक्ति धोखे से ओटीपी शेयर करने पर ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। लोक निर्माण विभाग में चालक के पद से सेवानिवृत्त हटवास निवासी राधा राम के बैंक खाते से शातिर ने करीब 4 लाख 57 हजार रुपए उड़ा लिए हैं। राधा राम ने शुक्रवार को इसकी शिकायत पुलिस थाना नगरोटा बगवां में दर्ज करवाई है। राधा राम के अनुसार 6 जुलाई, 2020 को उसे किसी अनजान व्यक्ति का फोन आया और कहा कि मैं बैंक मैनेजर बोल रहा हूं, आपका खाता बन्द हो रहा है तथा खाते को चालू रखने हेतु अपने फोन पर आया ओटीपी बताओ।

राधा राम ने कहा कि उसने ओटीपी बता दिया। उसके उपरांत खाते से 3 अलग-अलग ट्रांजैक्शन द्वारा 57 हजार रुपए निकल गए। राधा राम ने इसकी शिकायत बैंक से की तो बैंक कर्मचारी ने जवाब दिया कि तुम्हारी गलती है जो आपने ओटीपी शेयर किया, अब इसका कुछ नहीं हो सकता, जिस पर मैं अपनी गलती मानते हुए चुप होकर बैठ गया। राधा राम ने बताया कि इसी बैंक में मेरी एक-एक लाख रुपए की 4 एफडी थीं, उनके बारे में पूछा तो बैंक कर्मी ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं होगा।

उसने बताया कि मुझे पैसों की जरूरत पड़ी और मैं19 मार्च, 2021 को बैंक में एफडी के पैसे लेने गया तो मुझे बताया गया कि आपको पैसे नहीं मिलेंगे क्योंकि आपने चारों एफ डी पर ऑनलाइन लोन ले रखा है जबकि मैंने तो बैंक से कोई लोन लिया ही नहीं है। थाना प्रभारी श्याम लाल ने बताया कि पुलिस ने राधा राम की शिकायत पर अनजान ठग के खिलाफ धारा 419, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरम्भ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News