रिटायर्ड कर्नल की बेटी से ठगी, नौकरी का लालच देकर लगाई 5.84 लाख रुपए की चपत

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 12:05 AM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला के रहने वाली एक युवती को नौकरी का झांसा देकर  कुल 5,84,000 रुपए की ठगी की है। युवती रिटायर्ड कर्नल की बेटी है। लड़की के पिता ने साइबर थाना में मामले की शिकायत दी थी लेकिन वहां से मामले को लेकर दिया गया शिकायत पत्र छोटा शिमला पुलिस थाना में दिया गया है। शिकायत पत्र में लिखा है कि उसकी बेटी ने गूगल पर ऑनलाइन नौकरी की तलाश की, जहां उन्हें एक व्हाट्सएप नंबर 82718-01039 मिला। शिकायतकर्ता का कहना है कि उनकी बेटी ने इस नंबर पर ऑनलाइन जॉब के लिए बातचीत शुरू की। अज्ञात लोगों ने उन्हें एक ङ्क्षलक भेजा और उसे खाता संख्या (166905000344) भेजा गया। उन्होंने नौकरी का लालच देकर उन्हें पैसे जमा करने के लिए कहा। उसके बाद युवती ने 24 अप्रैल को 2 बार 2,59,000 और 1,25,000 और 25 अप्रैल को 2 लाख रुपए उनके खाते में डाल दिए। बाद में पता लगा कि वे ठगी का शिकार हुए हैं। 

ठगी से बचना है तो ऐसा करें लोग

अगर कोई अनजान नौकरी या गिफ्ट जीतने का झांसा देता है तो सावधान रहें। इस स्थिति में अनजान लोग अगर पैसे मांगें तो बिल्कुल भी न दें। हो सके तो पुलिस से एक बार  सलाह जरूर लें। आपके एटीएम कार्ड पर मौजूद सीसीवी नंबर को मिटा दें, उसे याद रखें। साइबर कैफे में यदि आप किसी जॉब या एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने जा रहे हैं तो फार्म खुद भरें।

क्या बोले एएसपी शिमला

एएसपी शिमला प्रवीर ठाकुर ने बताया कि  मामला पुलिस के ध्यान में आया है। छोटा शिमला थाना के तहत मामला दर्ज कर लिया है व  जांच शुरू कर दी  है। लोगों से  अपील है कि किसी भी अनजान को बैंक से संबंधित कोई डिटेल न दें तथा किसी भी तरह के झांसे में न आएं। अगर कोई आपको इस तरह गिफ्ट या नौकरी का लालच देता है तो पैसे भेजने से पहले लोग नजदीक पुलिस थाना में पुलिस से संपर्क जरूर करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News