न एटीएम कार्ड गुम हुआ, न आया कोई फोन, फिर भी खाते से निकले हजारों रुपए

Friday, Jan 29, 2021 - 07:21 PM (IST)

गगरेट (बृज): न तो कहीं एटीएम कार्ड गुम हुआ और न ही किसी ने फोन कॉल कर एटीएम कार्ड का पिन कोड पूछने का प्रयास किया लेकिन बैंक की ओर से जब 25 हजार रुपए एटीएम कार्ड के माध्यम से विदड्रा होने के संदेश आए तो उपभोक्ता के होश फाख्ता हो गए। बैंक उपभोक्ता द्वारा इसकी शिकायत संबंधित बैंक की शाखा में भी की गई और इसकी शिकायत पुलिस के पास भी की गई लेकिन न तो पैसे निकलवाने वाले का पता चल पाया और न ही पैसे वापस मिल पाए हैं। ऐसे में उक्त उपभोक्ता मानसिक परेशानी झेल रहा है।

मूलरूप से उपमंडल गगरेट के मवा कहोलां के रवि शर्मा अम्ब में रहते हैं। रवि शर्मा का पीएनबी की दौलतपुर चौक शाखा में खाता है। रवि शर्मा ने बताया कि उनका एटीएम कार्ड उनके पास है और न ही उन्होंने कभी अपने एटीएम कार्ड का पिन कोड किसी के साथ सांझा किया है। 15 जनवरी को पंजाब के फतेहगढ़ से एटीएम के माध्यम से उनके खाते से एक मिनट के अंदर-अंदर 25 हजार रुपए विदड्रा कर लिए।

रवि शर्मा ने बताया कि वह कभी भी अपने जीवन में फतेहगढ़ नहीं गए हैं। उन्होंने उसी समय इसकी शिकायत ऑनलाइन की तो उन्हें सलाह दी गई कि आप अपने बैंक की शाखा में संपर्क करें। बैंक शाखा में संपर्क करने पर उन्हें कहा गया कि इसकी ऑनलाइन शिकायत करें। उन्होंने वैसा भी किया। जब यहां से कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस के पास भी की लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उधर पुलिस थाना में संपर्क करने पर पता चला कि शिकायत के आधार पर रपट डाली गई है।

Vijay