शातिर ने Google Pay App के माध्यम से ठगा युवक, खाते से उड़ाए 15 हजार रुपए

Wednesday, May 15, 2019 - 10:10 PM (IST)

गगरेट (बृज): दौलतपुर चौक में एक युवक के खाते से शातिर ठग ने हाईटैक तरीके से गूगल पे एप के माध्यम से 15,000 रुपए उड़ा लिए। ठगी का शिकार हुए युवक से ठग ने बैटरी लेने की बात कहकर उसके खाते की जानकारी ली और उसके खाते से रुपए उड़ा लिए जिसकी शिकायत दौलतपुर स्थित पुलिस चौकी में युवक द्वारा दर्ज करवा दी गई है। इस मामले में 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

मुश्ताक मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद निवासी डंगोह ने बताया कि उसे 12 मई को एक फोन आया। फोन करने वाले ने उसे कहा कि उसे एक बैटरी चाहिए और बैटरी का रेट 15,000 रुपए तय हुआ। शातिर ठग ने कहा कि शाम को उसका आदमी आकर बैटरी ले जाएगा और वह इसकी अदायगी गूगल पे एप के माध्यम से करेगा। इस पर मुश्ताक ने उसे अपना गूगल पे एप वाला मोबाइल नम्बर व खाता नम्बर दे दिया लेकिन कुछ देर बाद उसे मैसेज आया कि उसके खाते से 15,000 रुपए निकल चुके हैं।

जब मुश्ताक ने उसे दोबारा फोन किया तो उसका फोन नम्बर नहीं मिल पाया, जिस पर वह समझ गया कि वह ठगा जा चुका है। इसकी शिकायत दौलतपुर पुलिस चौकी में दर्ज करवा दी गई है लेकिन अभी तक ठग का कोई पता नहीं चल पाया है।  डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल ने कहा कि इस पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से आह्वïान किया है कि वे इस तरह से किसी को भी अपने खाते की जानकारी प्रदान न करें।

Vijay