विदेश भेजने के नाम पर 4 लोगों से 1.30 लाख की ठगी, विधायक के पास पहुंची शिकायत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 06:52 PM (IST)

अम्ब (ब्यूरो): ऊना जिला के अम्ब में विदेश भेजने के नाम कथित जालसाजी का मामला सामने आया है। उपमंडल अम्ब के तहत विभिन्न गांवों के 4 लोगों ने आरोप लगाया है कि अम्ब में स्थित विदेश भेजने वाली एजैंसी के एजैंटों ने विदेश भेजने का झांसा देकर उनके हजारों रुपए डकार लिए हैं। मंगलवार को विधायक बलवीर सिंह के पास शिकायत लेकर पहुंचे संजय कुमार पुत्र पूर्ण चंद निवासी बहेड़ी, तरजीवन कुमार पुत्र किशोरी लाल बहेड़ी, अनूप कुमार पुत्र चरण दास व राकेश कुमार पुत्र नसीब चंद निवासी नंदपुर ने बताया कि अम्ब में विदेश भेजने वाली एक एजैंसी के कार्यालय में तैनात एजैंट ने उनसे 1.30 लाख रुपए हड़प लिए हैं।

उन्होंने गत वर्ष अल्जीरिया व आबू धाबी जाने के लिए उक्त राशि एजैंंट के अकाऊंट में ट्रांसफर की थी जबकि कुछ रकम काऊंटर पर कैश दी थी। पीड़ित लोगों ने आरोप लगाया है कि विदेश जाने की चाह में वे एजैंट के बहकावे में आ गए। उन चारों के पासपोर्ट लेकर उन्हें दिल्ली में टैस्ट के लिए भेजा गया था लेकिन कई महीने निकल जाने के बावजूद न तो उन्हें विदेश भेजा गया और न ही उनके पैसे वापस किए जा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया है कि अम्ब में एक महिला एजैंट कामकाज देखती है जबकि एक एजैंट दिल्ली में बैठता है। पीड़ित राकेश कुमार का कहना है कि उसने इस मामले में पुलिस में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़ित लोगों ने सरकार से मांग की है कि लोगों को अपने जाल में फंसाकर कथित ठगी करने वाले लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

इस मामले में जब एजैंट से बात की गई उसने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उक्त सब धोखाधड़ी नहीं बल्कि सारा कार्य नियमानुसार हुआ है। उक्त लोगों से स्टपिंग एवं वीजा फीस ली गई थी और उनके वीजा भी आ गए थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते वे विदेश नहीं भेजे जा सके। वहीं डीएसपी अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले शिकायत मिलने पर पुलिस उचित कार्रवाई अमल में लाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News