शातिर ने स्वास्थ्य विभाग का कर्मी बताकर ठगी 2 महिलाएं, खातों से निकाले इतने हजार

Thursday, Jan 30, 2020 - 10:24 PM (IST)

नूरपुर (ब्यूरो): उपमंडल नूरपुर में सरकारी योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों को दी जाने वाली सहायता राशि की जानकारी रखने वाले एक शातिर ने उपमंडल की जोंटा पंचायत के गांव सुजांता की एक महिला (प्रसूता) को 24,000 रुपए का चूना लगा दिया। शातिर व्यक्ति ने आशा वर्कर के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी होने का हवाला देते हुए उस क्षेत्र में जनवरी माह में प्रसूता होने वाली महिलाओं की जानकारी मांगी।

व्हाट्सएप नंबर पर ले ली बैंक खाते की जानकारी

गौरतलब है कि शातिरों द्वारा आशा वर्करों को यह कॉल सरकार द्वारा दी गई सिमों पर ही आ रही हैं। शातिर ने आशा वर्कर से जानकारी लेने के बाद क्षेत्र की प्रसूता महिलाओं को फोन किया व कहा कि वह शिमला से डॉ. दीपक बोल रहा है और पेमैंट प्राप्त होने बारे पूछा। उसने बताया कि अगर पेमैंट प्राप्त नहीं हुई है तो उसके व्हाट्सएप नंबर पर बैंक खाता नंबर, एटीएम की दोनों तरफ की फोटो कॉपियां प्रेषित करें। ऐसा करने पर उक्त शातिर ने पीड़िता के अकाऊंट से यह राशि उड़ा ली।

दूसरी महिला के खाते से उड़ाए 4000 रुपए

इसके अलावा एक अन्य मामले में नागनी क्षेत्र के रिंना गांव की एक महिला (प्रसूता) के खाते से 4000 रुपए इसी तरह उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। सुजांता की पीड़िता महिला ने बताया कि उसने अपने खाते से पैसे निकाले जाने की जानकारी संबंधित बैंक को भी दी है। पीड़िता ने बताया कि इस संदर्भ में उसने कोटला थाने में शातिर के खिलाफ  एफआईआर भी दर्ज करवाई है।

Vijay