जमीन खरीद-फरोख्त की आड़ में 48 लाख रुपए की धोखाधड़ी, 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 11:52 PM (IST)

कुल्लू  (ब्यूरो): जमीन की खरीद-फरोख्त की आड़ में करीब 48 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस प्रकरण को लेकर पुलिस ने भाजपा के जिला सह मीडिया प्रभारी खीमी राम की शिकायत पर एक महिला व उसके पति सहित 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इस ठगी की वारदात को लेकर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 452, 420, 504, 506 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार खीमी राम ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि पुने राम, यूम देवी और परस राम ने उनके साथ 48 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। उन्हें कलैहली के पुने राम तथा कियास इलाके की यूम देवी व परस राम ने 8 बीघा से अधिक जमीन में से 6 बीघा का भूखंड बेचा।

खीमी राम ने आरोप लगाया कि जो जमीन इन लोगों ने बेची है उसी जमीन को बेचने के लिए इससे पहले अन्य लोगों से भी पैसे लेकर बयाने किए हैं और बाद में यही विवादित जमीन मुझे 48,16,526 रुपए में बेच डाली। खीमी राम ने कहा कि अब ये लोग उन्हें खरीदी गई जमीन का कब्जा भी नहीं दे रहे हैं। इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस ने उक्त तीनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने, घर में घुसकर महिला व बच्चों को डराने-धमकाने व जान से मारने की धमकियां देने का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने कहा कि है कि उन्होंने इन आरोपियों को सारी रकम चैक, आरटीजीएस व कैश में अदा की है तथा इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि मामले की बारीकी से छानबीन की जा रही है।

कोर्ट परिसर में हुआ था झगड़ा

कोर्ट परिसर में भी मंगलवार को झगड़ा हुआ था। उस झगड़े को लेकर क्रॉस केस हुआ है। उस घटना के दौरान खीमी राम की गाड़ी को भी तोड़ा गया। अब खीमी राम की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी करने का एक और मामला दर्ज किया है। उधर, एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि खीमी राम की शिकायत पर 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज हुआ है। लेन-देन से संबंधित सभी दस्तावेज पुलिस कब्जे में लेगी। जांच अधिकारी को पूरे प्रकरण की बारीकी से छानबीन करने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News