पॉलीहाऊस लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, बैंक कर्मियों पर मिलीभगत का आरोप

Friday, Dec 21, 2018 - 03:51 PM (IST)

गगरेट: पॉलीहाऊस निर्माण के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने पर गगरेट पुलिस ने एक व्यक्ति के विरुद्ध जालसाजी का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उक्त व्यक्ति ने पॉलीहाऊस के निर्माण पर 2 दर्जन से अधिक लोगों के साथ जालसाजी कर करोड़ों रुपए डकार लिए हैं। लोगों ने गगरेट पुलिस थाना में शिकायत पत्र दिया था। गगरेट पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच आरंभ कर दी है। मवा सिंधिया के बाल सिंह द्वारा पुलिस को दिए बयान में कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा पॉलीहाऊस निर्माण पर सबसिडी देने की घोषणा के बाद कई लोगों ने पॉलीहाऊस निर्माण में दिलचस्पी दिखाई थी।

पॉलीहाऊस का ऋण और सबसिडी दिलाने के दिखाए सब्जबाग

इसी बीच कुलदीप शर्मा नामक एक शख्स पॉलीहाऊस लगाने के लिए लोगों के पास पहुंचा और उसने लोगों को पॉलीहाऊस का ऋण आसानी से दिलाने के साथ सबसिडी दिलाने के सब्जबाग दिखाए। कुलदीप ने लोगों से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करवा लिए और उसके बाद न तो उन्हें सबसिडी मिली और उलटा उन्हें बैंक का कर्जदार बना दिया गया। यही नहीं, कुलदीप ने बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर उनके खाते से ही सबसिडी के पैसे भी निकलवा लिए और बाद में उन्हें बताया कि अब सबसिडी का पैसा नहीं आएगा और पॉलीहाऊस उखाड़कर नैट हाऊस बनाने लगा लेकिन उन्हें भी बाद में अधूरा छोड़ दिया। कुलदीप ने 2 दर्जन से अधिक लोगों के साथ जालसाजी की।

बैंक से मांगी जानकारी से हुआ खुलासा

सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत बैंक से मांगी जानकारी से खुलासा हुआ है कि सबसिडी भी निकालकर डकार ली गई है। बाल सिंह का आरोप है कि अगर सबसिडी आई थी तो वह उनके ऋण के खाते में जानी चाहिए थी लेकिन उनका ऋण अभी भी बैंक में वैसा का वैसा ही है। उन्हें तब पता चला जब बैंक से उन्हें नोटिस आने शुरू हो गए। बाल सिंह ने इस जालसाजी के लिए कुलदीप के साथ बैंक कर्मियों को आरोपी बताया है। डी.एस.पी मनोज जम्वाल ने बताया कि पुलिस ने बाल सिंह के बयान के आधार पर जालसाजी का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Vijay