विदेश भेजने के नाम पर 2 युवकों से 7 लाख रुपए की ‌ठगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 11:28 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): टिहरा क्षेत्र में 2 बेरोजगार युवाओं से विदेश ले जाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। क्षेत्र के कोट गांव निवासी कुबेरपाल सिंह राणा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसने व पपलोग पंचायत के एक अन्य व्यक्ति नवीन कुमार ने बेरोजगार होने के कारण विदेश जाने के लिए किसी एजैंट की खोज की और उन्हें आशाराम पुत्र जय कृष्ण निवासी गांव पोली डाकघर थुरण तहसील झंडूता जिला बिलासपुर का व्यक्ति मिला जिसने उन दोनों को विश्वास दिलाया कि वह लोगों को विदेशों में भेजता है तथा चंडीगढ़ में उसका कार्यालय है।

एजैंट ने दोनों को कहा कि अगर वे उसे प्रति व्यक्ति 4 लाख 50 हजार रुपए देंगे तो वह उन्हें एक महीने के अंदर विदेश भेज देगा। शिकायतकत्र्ता के अनुसार वे दोनों उसकी बातों में आ गए और पहली किस्त के रूप में उसे 90-90 हजार रुपए जिनमें से 20 हजार प्रति व्यक्ति नकद और 70 हजार रुपए उसके द्वारा दिए गए बैंक खाते में 18 अक्तूबर, 2018 को जमा करवा दिए तथा पूरी राशि मिलने पर ही विदेश भेजने की बात कही। उन दोनों ने प्रति व्यक्ति 4 लाख 50 हजार रुपए उसे व उसके द्वारा बताए गए बैंक खाते में जमा करवा दिए लेकिन रुपए मिलने के बाद उसका व्यवहार बदल गया और निर्धारित समय पर उन्हें विदेश नहीं भेजा। उन्होंने चंडीगढ़ में उसके बताए पते पर भेंट की और उसने एक बार फिर शिकायतकर्ता और नवीन कुमार को एक महीने में भेजने का भरोसा दिलाया लेकिन जब एक महीना भी निकल गया तो वह उनके साथ टालमटोल करने लगा।

जब इनको आभास हुआ कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं तो एक बार फिर दोनों चंडीगढ़ उसके पास गए और उससे अपने रुपए मांगे। दोनों के जोर डालने पर उन्हें एक-एक लाख रुपए लौटा दिए लेकिन शेष राशि को 3 हजार रुपए प्रति माह किस्त के रूप में लौटाने की बात की। 2 किस्तों को भेजने के बाद उसने पैसे देने बंद कर दिए। शिकायतकत्र्ता ने कहा कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की शिकायत आने की पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News