BBN में लक्की ड्रा व टावर लगाने के नाम पर हो रही धोखाधड़ी

Tuesday, Oct 23, 2018 - 11:22 PM (IST)

मानपुरा: औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. में ऑनलाइन शॉपिंग करना लोगों को महंगा पड़ रहा है। ऐसे लोगों का डाटा उठाकर कुछ लोग लोगों को यह कहकर गुमराह कर रहे हैं कि आपने फलां कंपनी से ऑनलाइन शॉपिंग की है। कंपनी द्वारा निकाले गए लक्की ड्रा में आपको 12 लाख रुपए की टाटा सफारी ईनाम में निकली है। इसके लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड व अकाऊंट डिटेल आदि औपचारिकताओं की एक लंबी लिस्ट थमा दी जाती है। ग्राहक को यह विश्वास दिलाया जाता है कि रजिस्ट्रेशन फीस 15,000 रुपए जमा करवाने के ठीक 15 मिनट बाद साढ़े 12 लाख रुपए आपके खाते में आ जाएंगे।

कुछ लोग बन चुके हैं लूट का शिकार
बी.बी.एन. में ऐसा कई लोगों के साथ हो चुका है। कु छ लोग तो इनके झांसे में आकर लूट का शिकार भी बन चुके हैं। झाड़माजरी में एक उद्योग में काम करने वाले अजय कुमार निवासी छपरा बिहार व राजेश निवासी उत्तर प्रदेश ने भी इनके झांसे में आकर 15-15 हजार की राशि जमा करवा दी परंतु अब न तो वे फोन नंबर मिल रहे हैं और न ही जिस अकाऊंट में पैसे जमा करवाए हैं उसकी जानकारी सामने आ रही है।

उद्योगपति को की ठगने की कोशिश
यही नहीं, एक उद्योगपति को तो यह कहकर लूटने की कोशिश की कि जिओ कंपनी अपने टावर लगा रही है व अगर आप जगह मुहैया करवाते हो तो हर माह आपको 45,000 रुपए किराया व 5 लाख रुपए एडवांस दिए जाएंगे। इसकी एवज में आपको सिर्फ 45,000 रुपए की साल की एक इंश्योरैंस करवानी है। उक्त उद्योगपति ने जिओ कंपनी से संपर्क किया तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि हमारी ऐसी कोई स्क ीम नहीं है। उक्त कंपनी के नाम पर बी.बी.एन. में कई लोग लूट का शिकार हो चुके हैं।

1 या 2 लोगों को ठगने के बाद बंद कर दिए जाते फोन
थाना प्रभारी बरोटीवाला बहादुर सिंह ने बताया कि ऐसी कई शिकायतें हमारे पास आ रही हैं। जो फोन नम्बर शिकायतकत्र्ता लिखवाता है वे नम्बर उपलब्ध ही नहीं होते। लोगों को मूर्ख बनाने के लिए जो फोन प्रयोग में लाए जाते हैं वे 1 या 2 लोगों को ठगने के बाद बंद कर दिए जाते हैं।

Vijay