आईसक्रीम मशीन बेचने के नाम पर व्यवसायी से लाखों की धोखाधड़ी, तेलंगाना से 3 गिरफ्तार

Tuesday, Oct 08, 2019 - 05:06 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): आईसक्रीम मशीन सप्लाई करने की एवज में धनराशि ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस प्रकरण में तेलंगाना से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार मार्च माह में पालमपुर के एक व्यवसायी ने आईसक्रीम मशीन खरीदने के लिए वैबसाइट में मशीन विक्रेताओं का पता प्राप्त किया, जिसके पश्चात उनसे संपर्क साध कर सारी जानकारी प्राप्त की। मशीन की आपूर्ति करन की एवज में लगभग पौने 2 लाख की धनराशि भी उक्त फर्म के खाते में व्यवसायी द्वारा जमा करवा दी गई परंतु उक्त आईसक्रीम मशीन विक्रेता मशीन की सप्लाई करने में आनाकानी करते रहे।

व्यवसायी द्वारा मशीन की एवज में की गई पेमैंट बैंक के माध्यम से एनईएफटी की गई थी। बार-बार संपर्क साधने पर भी जब इन लोगों ने व्यवसायी के साथ टालमटोल की तो व्यवसायी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी, जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। बताया जा रहा है कि इस सब के बावजूद भी उक्त लोग टालमटोल की नीति अपनाए रहे, ऐसे में पालमपुर पुलिस की टीम ने उपनिरीक्षक ज्योति के नेतृत्व में तेलंगाना के हैदराबाद का रुख किया।

टीम में मुख्य आरक्षी अरविंद, आरक्षी मधुसूदन, महिला आरक्षी  प्रीता शामिल थे पुलिस टीम ने इन तीनों लोगों को हिरासत में ले लिया तथा पालमपुर ले आई। पालमपुर पुलिस ने पूछताछ के बाद इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया है उपमंडल पुलिस अधिकारी डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी के इस मामले को लेकर पुलिस ने पहले ही मामला दर्ज कर रखा है। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में पुलिस ने तेलंगाना के शिवम पांडे तथा राहुल पांडे के अतिरिक्त उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के अक्षित धीमान को गिरफ्तार किया है।

Vijay