न बैंक खाते, ATM Card और OTP की शेयर की जानकारी, फिर भी निकाल लिए 1.20 लाख रुपए

Saturday, Jul 18, 2020 - 11:04 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): जिला सिरमौर में एक हैरान कर देने वाली ठगी सामने आई है। ग्रामीण क्षेत्र कंडईवाला के एक व्यक्ति के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति ने एक महीने के भीतर 1,20,325 रुपए की निकासी कर ली। हैरान कर देने वाली बात यह है कि व्यक्ति ने न अपने बैंक खाते की जानकारी, न एटीएम कार्ड का पिन और न ही ओटीपी किसी भी व्यक्ति के साथ सांझा किया था, फिर भी उसके खाते से इतनी बड़ी रकम की निकासी हो जाना कई सवाल खड़े कर रहा है। कहीं यह ठगी का कोई नया तरीका भी माना जा रहा है। खैर निकासी कैसे हुई इसका पूरा खुलासा तो पुलिस जांच के बाद ही सामने आएगा, फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पुलिस थाना नाहन में राम सिंह पुत्र स्व. सुखदेव सिंह निवासी कंडईवाला, बर्मा पापड़ी ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया की नाहन शाखा में बचत खाता है और किसी अनजान व्यक्ति द्वारा उसके बैंक खाता से 7 मार्च, 2020 से 5 अपै्रल 2020 तक 1,20,325 रुपए की निकासी कर ली। इसकी जानकारी अब जैसे ही उसे मिली, उसकी ङ्क्षचता बढ़ गई है।

पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने किसी भी व्यक्ति से अपने बैंक खाता की डिटेल, एटीएम कार्ड का पिन, ओटीपी आदि सांझा नहीं किया। इसके बावजूद अज्ञात व्यक्ति ने उसके बचत खाता से उक्त रकम की निकासी कर ली है। एसपी सिरमौर ने बताया कि पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay