फोन पर ATM Card की जानकारी देना पड़ा महंगा, शातिर ने खाते से उड़ाए 70,000

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 06:21 PM (IST)

शाहतलाई: झंडूता विस क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत नघियार निवासी एक व्यक्ति 70,000 रुपए की साइबर ठगी का शिकार हुआ है। शातिरों ने युवक के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा तलाई के खाते से 70,000 रुपए उड़ा लिए हैं। ठगी का शिकार हुए युवक अंकुर कुमार पुत्र राजकुमार ने बताया कि सोमवार दोपहर लगभग 1 बजे उसके मोबाइल पर एक कॉल आई तथा कहा कि वह अनिकेत मिश्रा एसबीआई से बोल रहा है और आपका एटीएम कार्ड बंद होने वाला है इसलिए आप कार्ड का नंबर बताएं तथा उसके बाद मोबाइल पर ओटीपी नंबर पूछा, जिसे भी उसने बता दिया।

अंकुर कुमार ने बताया कि एटीएम कार्ड लेने के बाद बैंक कर्मचारियों द्वारा पासवर्ड जनरेट करवाया गया था क्योंकि उसे एटीएम कार्ड प्रयोग करना नहीं आता है। इसलिए उसने अपना एटीएम कार्ड घर पर ही रखा था। उसने बताया कि उसने अपने बैंक खाते में 90,000 रुपए जमा करवाए थे लेकिन शातिरों ने उनमें से 70,000 रुपए उड़ा लिए। इसका पता उसे तब चला जब उसके मोबाइल पर खाते से पैसे निकलने के 3-4 संदेश आए। उसने एकदम जिस मोबाइल नंबर से उसे फोन आया था उस पर कॉल की तो मोबाइल स्विच ऑफ  आया। उसने बताया कि उसके बाद वह एसबीआई बैंक की शाखा तलाई में गया तथा बैंक अधिकारियों को घटना की जानकारी दी, साथ ही पुलिस थाना तलाई में भी शिकायत दर्ज करवाई।

उधर, इस बारे में डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने बताया कि मोबाइल पर किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने बैंक खाते से संबंधित जानकारी न दें, इस बाबत पुलिस समय-समय पर लोगों को आगाह करती रहती है लेकिन फिर भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना तलाई में मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News