25 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, देहरादून से एक गिरफ्तार

Wednesday, Mar 04, 2020 - 08:54 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): उपमंडल पांवटा साहिब में 25 लाख रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने गिरोह के एक कबूतरबाज को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के अजय गुप्ता ने 29 फरवरी को पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि एक गिरोह ने कनाडा जाने के नाम पर उसके साथ 25 लाख रुपए की ठगी की थी। अजय गुप्ता ने गिरोह के शिकंजे में फंसते हुए पहले 14 लाख रुपए दिए तथा दूसरी किस्त में 11 लाख रुपए दिए लेकिन उसके बाद गिरोह व्यक्ति को गुमराह करता रहा।

देहरादून में छापेमारी कर दबोचा आरोपी

शक होने पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने इस मामले को पहले गुप्त रखा। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली और पुलिस टीम ने उत्तराखंड जाकर देहरादून में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने गिरोह के नाथी राम पुत्र रमेश को गिरफ्तार कर पांवटा साहिब पहुंचाने के बाद अदालत में पेश किया, जहां से 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

उत्तराखंड व हरियाणा से चलाया जा रहा गिरोह

बताया जा रहा है कि यह गिरोह उत्तराखंड व हरियाणा से चलाया जा रहा है जो विदेश जाने के लिए वीजा के नाम पर लोगों से ठगी करता है। पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है। उधर, एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay