सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित 2 गिरफ्तार

Wednesday, Feb 12, 2020 - 11:21 PM (IST)

बीबीएन (ब्यूरो): जम्मू-कश्मीर के युवकों से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें अदालत से 15 फरवरी तक का पुलिस रिमांड मिला है। इन दोनों आरोपियों ने कई लोगों से नौकरी के नाम पर पैसे ऐंठ लिए थे। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि इस मामले के शिकायतकत्र्ताओं के अलावा अन्य लोगों से भी पैसे लिए गए हंै। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह मामला गुरप्रीत सिंह पुत्र तरलोचन सिंह निवासी गांव कोला, तहसील रणबीर सिंह पुरा जिला जम्मू की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

गुरप्रीत सिंह ने बताया कि 11 फरवरी, 2020 को उसे, जसप्रीत सिंह पुत्र तिरलोक, सुरेश कुमार पुत्र बोधराज, राघव हीरा पुत्र गोपाल हीरा, मोहन लाल दूबे पुत्र ओम प्रकाश तथा साहिल दूबे पुत्र मुलख राज को राहत अली जाफरी व पूजा चौधरी ने ऑफर लैटर देने के लिए भुड्ड बद्दी स्थित होटल में बुलाया लेकिन जब वे होटल में पहुंचे और उन्होंने उनसे नौकरी के बारे में बात की तो वे आनाकानी करने लगे। फिर उन्होंने कहा कि अगर आप उन्हें नौकरी नहीं दे सकते तो उनका पैसा वापस कर दें।  जब उन्होंने अपना पैसा वापस मांगा तो वे लोग भड़क गए। उन्हें उन पर शक हुआ और उनको पकड़कर थाने लेकर आए। राहत अली जाफरी व पूजा चौधरी ने उनसे लाखों रुपए नौकरी देने के नाम पर हड़प लिए हैं जो उन्होंने नकद दिए हैं।

एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर राहत अली जाफरी व पूजा चौधरी निवासी जम्मू को गिरफ्तार कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर जम्मू-कश्मीर के लोगों से पैसे लेकर धोखाधड़ी की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 15 फरवरी तक का पुलिस रिमांड मिला है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि यदि और कोई व्यक्ति इन आरोपियों द्वारा की गई धोखाधड़ी का शिकार हुआ है तो वह बद्दी थाना में सम्पर्क करें।

Vijay