नगर निगम धर्मशाला के पूर्व महापौर पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 10:17 PM (IST)

विजीलैंस ने नगर परिषद के तत्कालीन ईओ पर भी दर्ज किया मामला
धर्मशाला (तनुज):
नगर निगम धर्मशाला के पूर्व महापौर एवं वर्तमान पार्षद देवेंद्र जग्गी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। साथ ही इस मामले में धर्मशाला नगर परिषद के समय में रहे ईओ के खिलाफ भी 420 का केस दर्ज किया है। विजीलैंस ने पार्षदों की मिली शिकायत पर जांच-पड़ताल करने और सरकार से अनुमति मिलने के बाद पूर्व मेयर और तत्कालीन ईओ महेश दत्त शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी व षड्यंत्र रचने का मामला दर्ज किया है। मामला नगर निगम कार्यालय के साथ लगती बिल्डिंग को गलत तरीके से लीज पर लेने और इसे आगे किराए पर देने से संबंधित है। 

11 पार्षदों ने की थी विजीलैंस विभाग में शिकायत

जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में नगर निगम के करीब 11 पार्षदों ने तत्कालीन पार्षद देवेंद्र जग्गी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत विजीलैंस विभाग में की थी। शिकायत में कहा था कि नगर निगम धर्मशाला के मुख्य कार्यालय के साथ एक भवन को 25 सालों के लिए 30 लाख रुपए लीज राशि व प्रतिमाह 30 हजार रुपए के किराए पर लिया था। जांच के दौरान विजीलैंस ने पाया था कि इस भवन को नगर परिषद के कर्मचारियों के लिए रैस्ट हाऊस के लिए निर्मित किया जा रहा था। वर्ष 2005 में बिना सिक्योरिटी अमाऊंट और मासिक किराए को दर्शाए उन्होंने जनरल हाऊस को विश्वास में न लेकर इस भवन को लीज पर लिया था। 

ईओ ने नियमों को दरकिनार कर लीज पर दिया भवन 

जांच में पाया गया कि तत्कालीन ईओ ने नियमों को दरकिनार कर भवन को लीज पर दे दिया और भवन में कुछ बदलाव कर इसे आगे किराये पर दिया गया। इसमें बैंक व इंश्योरैंस कंपनी को भी बिल्डिंग किराए पर दी तथा वर्ष 2006 से 2019 तक 1,60,94,620 रुपए किराया लिया जबकि एमसी को 18,38,869 रुपए ही किराया दिया। जांच के बाद रिपोर्ट विजीलैंस हैडक्वार्टर भेजी गई जिसमें ईओ के खिलाफ मामला दर्ज करने की अनुमति सरकार से मिली तथा पूर्व मेयर के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मंजूरी मिली है। उधर, एएसपी विजीलैंस धर्मशाला बलबीर सिंह जसवाल ने बताया कि देवेंद्र जग्गी तथा महेश दत्त शर्मा के खिलाफ विजीलैंस थाना धर्मशाला में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

राजनीति से प्रेरित है मामला : जग्गी

पूर्व मेयर एवं पार्षद देवेंद्र जग्गी ने कहा कि उनके खिलाफ यह मामला राजनीति से प्रेरित है। जिस भवन से संबंधित धोखाधड़ी को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है, उससे संबंधित सभी दस्तावेज उनके पास हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News