प्रॉपर्टी डीलरों की गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ऐंठे थे करोड़ों रुपए

Tuesday, Sep 24, 2019 - 09:59 AM (IST)

बी.बी.एन. (शेर सिंह): नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में मुख्य आरोपी द्वारा प्रॉपर्टी खरीदने के लिए निवेश किए गए 30 लाख रुपए को पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलरों से बरामद कर लिया। उक्त मुख्य आरोपी के खिलाफ बिलासपुर जिला में भी धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं और उसे बिलासपुर पुलिस ने वहां के केस में ट्रांसफर करवा लिया। गौरतलब है कि इस गैंग ने बहुत लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए ऐंठे हैं और नालागढ़ में ही करीब 46 लोगों से पैसे ऐंठे हैं।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है और पुलिस ने आरोपियों के घरों पर छापे मारकर फर्जी नियुक्ति पत्र, उपकरण सहित अन्य दस्तावेज आदि बरामद किए। इसी तरह पुलिस ने मुख्य आरोपी के चंडीगढ़, जीरकपुर व कुनिहार स्थित मकानों में छापा मारा था और काफी फर्जी नियुक्ति पत्र सहित अन्य दस्तावेज आदि बरामद किए थे। पुलिस ने जांच में पाया कि उक्त मुख्य आरोपी की फ्लैट खरीदने की योजना भी थी और उसने फ्लैट मालिकों को कुछ पैसे भी दिए, जिनको पुलिस ने रिकवर कर लिया।

इसी तरह आरोपी ने जीरकपुर में ही होटल में भी पैसा निवेश किया था, जिसके एग्रीमैंट के कागजात भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। मामला दर्ज होने के बाद भुक्तभोगी लोग लगातार पुलिस के पास पहुंच रहे हैं और नालागढ़ में करीब 46 लोग पुलिस के पास शिकायत कर चुके हैं, जिनसे आरोपियों ने नौकरी का झांसा देकर करोड़ों रुपए ऐंठ लिए हैं। एस.पी. बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी रोहित कास्था द्वारा प्रॉपर्टी खरीदने के लिए निवेश किए गए 30 लाख रुपए को प्रॉपर्टी डीलरों से बरामद कर लिया और कार्रवाई जारी है।

kirti