चिट फंड कंपनी ने हड़पे लोगों के 22.97 लाख, SP के पास पहुंचा मामला

Friday, Aug 02, 2019 - 10:13 PM (IST)

हमीरपुर: ग्रेटर नोएडा की एक चिट फंड कंपनी ने हमीरपुर के एक दर्जन लोगों से 22 लाख 97 हजार 300 रुपए हड़प लिए हैं और अब उस कंपनी के कार्यालय में ताला लटक गया है। कंपनी के सी.एम.डी. और अन्य कर्मचारी यू.पी. जेल में बंद हैं। शुक्रवार को मनोज कुमार पुत्र रोशन लाल निवासी कालाअंब, संजीव कुमार पुत्र बलदेव सिंह निवासी गाहरा रोपा, संजीव कुमार पुत्र प्रीतम चंद व सुरजीत सिंह सहित एक दर्जन पीड़ित लोगों ने एस.पी. हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर को एक शिकायत पत्र सौंपते हुए बताया कि ग्रेटर नोएडा की एक चिट फंड कंपनी में उन्होंने अपने 22 लाख 97 हजार 300 रुपए जमा करवाए थे।

रकम डबल करने व गिफ्ट में बाइक देने का दिया था लालच

कंपनी के सी.एम.डी. सहित अन्य कर्मचारियों ने उन्हें लालच दिया था कि उनकी रकम डबल होने के साथ-साथ गिफ्ट में बाइक भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में एक चेन सिस्टम से लोग आगे से आगे जुड़ रहे थे लेकिन जब ग्रेटर नोएडा में कंपनी के हैड ऑफिस में गत माह संपर्क किया गया तो ऑफिस पर ताला लटका हुआ था, जिससे वे परेशान हो गए।

कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज हो मामला, वापस दिलाए जाएं पैसे

उसके बाद पता चला कि यह कंपनी चिट फंड कंपनी थी और इसके सी.एम.डी. व अन्य प्रमुख अधिकारी यू.पी. जेल में बंद हैं। उन्होंने एस.पी. हमीरपुर से मांग की है कि उक्त चिट फंड कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनके पैसे वापस दिलाए जाएं। वहीं एस.पी. हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि उक्त मामले में शिकायत पत्र मिला है और पुलिस को इसकी छानबीन के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Vijay