2 कारें लेकर पंजाब-हरियाणा में छुपे धोखाधड़ी के आरोपी, विजीलैंस ने पकड़ने को बिछाया जाल

Wednesday, Oct 23, 2019 - 11:04 PM (IST)

सोलन: हिमाचलियों के नाम पर वाहनों को फाइनांस कर धोखाधड़ी से बेचने के मामले में एक और नया खुलासा हुआ है। इस मामले में दूसरा मास्टरमाइंड रणजीत कंग और उसका एक साथी अमन 2 कारें, एक स्कूटी व एक बाइक को लेकर पंजाब या हरियाणा राज्य में कहीं छुपे हुए हैं। विजीलैंस ने इन दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया है और वे जल्द ही अब पुलिस गिरफ्त में होंगे। इस मामले में पकड़े गए तीनों आरोपी अब शिमला विजीलैंस को ट्रांसफर हो गए है। सोलन कोर्ट से उनकी जमानत होने के बाद शिमला विजीलैंस की टीम उन्हें साथ ले गई है। शिमला में एक गाड़ी के मामले में उनसे पूछताछ की जानी है। इस मामले के एक आरोपी अमित उर्फ सुशील से शिमला की टीम पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

विजीलैंस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। यही कारण है कि शिमला की टीम अब तीनों आरोपियों से एक साथ पूछताछ करेगी। इस मामले का मास्टरमाइंड विमल निवासी पटियाला है। अभी तक इस मामले में 4 वाहनों की बरामदगी हुई है। ब्रेजा कार एक गैंगस्टर को ही बेच दी है जो पंजाब में गैर-कानूनी कार्यों में इस्तेमाल हो रही थी। पुलिस ने इस कार को एनडीपीएस एक्ट के तहत पकड़ा है। यही नहीं, इसमें नकली करंसी भी बरामद हुई है। इनमें से एक आरोपी की मानें तो स्विफ्ट कार जिसे बेची गई थी, उसके लिंक भी गैंगस्टर से है। हालांकि विजीलैंस ने इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया है।

विदित रहे कि विजीलैंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो सोलन की टीम ने सोलन व शिमला से गरीब लोगों को झांसा देकर उनके नाम पर महंगी वाहन फाइनांस करवाकर उन्हें आगे बेचने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन 3 आरोपियों में से एक आरोपी अमित उर्फ सुशील को शिमला की विजीलैंस टीम 8 अक्तूबर को ही अपने साथ शिमला ले गई थी। इस आरोपी पर शिमला में धोखाधड़ी करने का आरोप है।

डीएसपी विजीलैंस सोलन संतोष शर्मा ने बताया कि इस मामले के 2 आरोपी रणजीत कंग और अमन को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। एक स्विफ्ट व एक ब्रेजा कार के अलावा एक स्कूटी व बाइक की उनसे बरामदगी होगी। इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जो अब शिमला विजीलैंस को ट्रांसफर हो गए हैं। विजीलैंस को इस मामले में करीब 9 शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

 

Vijay