धोखाधड़ी कर सेब की खेप खुर्दबुर्द करने वाला आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 06:28 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): जिला कुल्लू की बन्दरोल सब्जी मंडी से अपने ट्रक में सेब की खेप ले जाने के बाद इसे खुर्दबुर्द करने वाले चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के ट्रक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपी चालक के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की है। पुलिस के अनुसार बन्दरोल सब्जी मंडी में एक ट्रक चालक आया और उसने सेब कारोबारी को कहा कि वह उसकी गाड़ी में सेब की खेप भेजे। सेब कारोबारी ने ट्रक चालक के ड्राइविंग लाइसैंस की प्रति, ट्रक नंबर व अन्य दस्तावेजों की प्रतियां अपने पास रख लीं। इसके बाद सेब कारोबारी ने सेब की खेप उसके ट्रक में रखवाई और उसे खेप को खरड़ सब्जी मंडी में ले जाकर संबंधित आढ़ती को सौंपने को कहा।

जब अगस्त महीने में आरोपी सेब की खेप लेकर निकला तो दूसरे दिन कुल्लू से सेब कारोबारी ने उसे फोन किया। उसने अपनी गाड़ी खराब होने की बात कही। अगले दिन फिर फोन किया तो आरोपी ट्रक चालक का फोन बंद पाया गया। जब कारोबारी में खरड़ सब्जी मंडी में आढ़ती को पूछा तो पता चला कि सेब की खेप नहीं पहुंची है। इस पर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की और मंगलवार को आरोपी चालक को पंजाब से गिरफ्तार किया।

पुलिस जांच में पाया गया कि आरोपी ने सेब की खेप ले जाते समय ट्रक पर फर्जी नंबर प्लेट्स लगाई थीं और ड्राइविंग लाइसैंस सहित अन्य दस्तावेजों की फर्जी प्रतियां सेब कारोबारी को दी थीं। गिरफ्तार आरोपी की पहचान गोल्डी पुत्र हरीश कुमार निवासी कस्तूरबा रोड राजपुरा पटियाला पंजाब के रूप में हुई है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News