ठगी का आरोपी बिहार से गिरफ्तार, रिटायर्ड टीचर के खाते से उड़ाए थे 10.62 लाख रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 05:36 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): पुलिस ने 10.62 लाख रुपए की ठगी के आरोपी को बिहार प्रांत से गिरफ्तार किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। पुलिस के अनुसार वर्ष 2019 में कुल्लू जिले में ओटीपी पूछकर धोखाधड़ी करने के 4 मामलों में कुल्लू पुलिस की एक विशेष जांच टीम द्वारा 40 दिन तक झारखंड व पश्चिम बंगाल में रह कर तफ्तीश की गई थी, जिसमें इन मुकद्दमों में मुख्य सरगना के साथ 8 आरोपी इन राज्यों के विभिन्न जिलों से गिरफ्तार किए गए थे और इनसे फ्रॉड में इस्तेमाल किए जाने वाले लैपटॉप, हार्ड डिस्स, मोबाइल फोन्स, सिम कार्ड्स, मैमोरी कार्ड्स, पैन ड्राइव्स, एटीएम कार्ड्स, वोटर आईडी व आधार कार्ड इत्यादि बरामद किए गए थे।

इसी कड़ी में बीते 30 दिसम्बर को थाना आनी में पंजीकृत मुकद्दमे में एक विशेष जांच टीम ने बुधवार को आरोपी चंदन कुमार पुत्र पंचानंद दास निवासी पबरा रामपुर थाना बांसी जिला बांका बिहार को बिहार के बांका जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने आनी के एक 61 वर्षीय शिकायतकर्ता (रिटायर्ड जेबीटी शिक्षक) से एटीएम अपडेट करने के बहाने धोखाधड़ी से जानकारी लेकर उसके खाते से 10.62 लाख रुपए निकाल लिए थे। 20 वर्षीय इस आरोपी ने इस राशि में से 2,61,440 रुपए अपने 2 बैंक खातों कैनरा बैंक बांका और यैस बैंक राजस्थान में ट्रांसफर कर लिए थे। अब यह शातिर पुलिस की गिरफ्त में है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने लोगों से अपील की  है कि किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार से चाहे फोन पर या फेसबुक पर कोई भी व्यक्ति अगर ओटीपी के बहाने, एमरजैंसी के बहाने, बैंक अकाऊंट या एटीएम ब्लॉक होने के बहाने से या लॉटरी लगने के बहाने से आपसे पैसे की मांग करता है तो आप सावधान हो जाइए। किसी भी अवस्था में पैसे ट्रांसफर न करें और न ही अपने बैंक ए.टी.एम. क्रैडिट कार्ड के पिन इत्यादि से संबंधित कोई जानकारी दें। किसी भी संशय की स्थिति में कुल्लू पुलिस को लोग सूचित करें। जल्द से जल्द सूचित करने पर धोखाधड़ी होने से बचा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News