विदेश भेजने के नाम पर ठगे थे 30 लाख रुपए, शातिर ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 07:54 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने वाले 2 शातिरों को पुलिस ने दबोचा है। शातिर महिला व पुरुष ने चामुंडा के 3 लोगों को अपने झांसे में फंसाकर विदेश भेजने के नाम पर लाखों की मोटी रकम ऐंठी थी। शातिरों के झांसे में आकर तीनों व्यक्तियों ने भी इसी वर्ष जून तथा जुलाई माह के दौरान ही उनके बैंक अकाउंट में करीब 30 लाख रुपए की राशि जमा करवा दी थी। शातिरों द्वारा बार-बार पैसों की डिमांड किए जाने तथा उनको विदेश भेजने संबंधी दस्तावेजों को लेकर बहाने बनाए जाने पर शक होने के चलते पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी। इसमें महिला शातिर दिल्ली तथा पुरुष पटियाला से संबंध रखता है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को चामुंडा के राकेश, गगन व अनिल ने शिकायत सौंपी थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि जून माह के दौरान एक दंपत्ति उनके होटल में रुका था तथा तब दंपत्ति ने अपना परिचय देते हुए कहा था कि वे अधिकारी हैं। होटल में रुकने के दौरान उनसे बातचीत हुई तो शातिरों ने उनको दुबई तथा कनाडा भेजने की बात कही थी। इसके लिए सभी दस्तावेज उन्होंने तैयार करने के लिए कहा तथा इसके लिए पैसे देने की बात हुई। इस दौरान 2 माह के दौरान ही उक्त तीनों ने लगभग 30 लाख रुपए दोनों शातिरों के अकाउंट में डाल दिए थे। शातिरों के अकाउंट में इतनी रकम जमा करवाने के बावजूद भी दस्तावेज तैयार न होने पर राकेश, गगन व अनिल को शक हुआ और उन्होंने शातिरों से संपर्क किया तो वह बहाने बनाने लगे।

शातिरों द्वारा ठगी किए जाने का आभास होने पर इसकी शिकायत पुलिस में करवाई गई। जिस पर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ को लेकर प्रक्रिया आरंभ कर दी। पुलिस ने दोनों शातिरों को मणिकर्ण के कसौल के समीपवर्ती गांव जरी से गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान ज्योति मौर्या निवासी दिल्ली तथा प्रदीप सिंह निवासी पटियाला के रुप में हुई है। उधर, पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले महिला व पुरुष शातिरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को सोमवार तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। मामले में यह भी जांच की जा रही है कि अधिकारी बनकर उन्होंने कितने लोगों को ठगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News