सरकारी कर्मचारी ने नैटवर्किंग के नाम पर लोगों से ठगे लाखों रुपए

Tuesday, Jul 30, 2019 - 04:02 PM (IST)

पालमपुर (प्रवीण): सरकारी नौकरी के साथ-साथ नैटवर्किंग का धंधा करके लोगों को ठगने का मामला सामने आया है तथा इस विषय पर पुलिस में मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार सरकारी नौकरी के साथ नैटवर्किंग का धंधा चलाने वाले पालमपुर में एक तृतीय श्रेणी कर्मचारी ने करीब 6 लोगों को लाखों रुपए का चूना लगा दिया है। पीड़ितों ने पालमपुर पुलिस को शिकायत देते हुए जांच की गुहार लगाई है।

6 लोगों से ठगे 6.44 लाख रुपए

जानकारी के मुताबिक पालमपुर और निकटवर्ती पंचायतों के कुछ लोगों को एक व्यक्ति ने नैटवर्किंग के जरिए चौखी कमाई का लालच देते हुए उनसे लाखों रुपए की धनराशि ले ली लेकिन बाद उक्त व्यक्ति ने इन सभी से संपर्क बंद कर दिया। अपने पैसे ठगे जाने के बाद सभी उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने में जुट गए। पीड़ितों ने पहले अपने स्तर पर पैसे वापस लेने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। उक्त व्यक्ति महंगी कार तथा विदेश दौरों के कारण पहले से ही काफी चर्चा में है। उसने घुग्घर के युगल किशोर शर्मा, उनकी पत्नी और बेटी से 2.10 लाख, बिंद्रावन के अश्वनी कुमार से 2.24 लाख, घुग्घर के सुरेश कुमार पठानिया से 70 हजार, वरुण शर्मा से 70 हजार व अमर सिंह से 70 हजार रुपए की धनराशि नैटवर्किंग के चलते लिए थे।

विदेश जाने के लिए नहीं ली थी अनुमति

इन लोगों ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी जुटाई तो विभाग ने यह तथ्य दिए कि उक्त व्यक्ति ने विदेश जाने के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं ली थी। लग्जरी वाहन को लेने के लिए भी विभाग से किसी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई है। पीड़ितों का कहना है कि एक तीसरी श्रेणी के तौर पर काम करने वाले कर्मचारी के पास इतनी धनराशि कहां से आई कि वह विदेशों की सैर करे और महंगी गाड़ी को खरीदे। पीड़ितों ने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए ताकि यह ज्ञात हो सके कि उसने किन-किन व्यक्तियों से नैटवर्किंग के कारोबार को लेकर धनराशि प्राप्त की है।

पीड़ितों को दिलाएंगे न्याय : डी.एस.पी.

डी.एस.पी. पालमपुर अमित शर्मा ने बताया कि इस विषय पर शिकायत आई है तथा हर पहलू पर जांच की जा रही है, जो भी पीड़ित हैं उनको न्याय दिलाने के लिए प्रयास किया जाएगा।

Vijay