आस्था के नाम पर ऐसे ऐंठे 11 हजार, कहा-10 मिनट घर से न निकलें और फिर रफूचक्कर

Sunday, Jul 07, 2019 - 10:34 AM (IST)

पपरोला : बैजनाथ पपरोला नपं के वार्ड-10 के एक निवासी ने 5 अजनबी पालकी उठाए लोगों के विरुद्ध आस्था की आड़ में उनसे ठगी करने का आरोप लगाया है व इस बाबत बैजनाथ के डी.एस.पी. को पत्र सौंपकर जांच की मांग की है। वार्ड-10 के निवासी वेद मैहता ने बताया कि बीते माह 30 जून को 5 अजनबी लोग देवता की पालकी उठाए उनके घर के बरामदे में आए और देवता की पालकी स्थापित करने के दौरान उन्होंने परिवारजनों से पूजा की सामग्री मंगवाई। जैसे ही वे पूजा की सामग्री को लेने गए तो पीछे से पालकी उठाए लोग उनके घर के अंदर घुस गए व उनकी पत्नी से आस्था के नाम पर भंडारा करवाने के लिए राशि चढ़ाने की मांग करने लगे।

उन्होंने बताया कि उसकी पत्नी ने जब उन्हें 3100 रुपए की नकदी लिफाफे में दी तो उन्होंने 21 हजार की मांग कर दी जिसके बाद घर पर इतनी नकदी नहीं होने का हवाला दिया गया तो उन्होंने 11 हजार रुपए देने को कहा जिसके बाद 11 हजार रुपए उन्हें दे दिए गए। उ्नहोंने बताया कि गिने व कहा कि 10 मिनट तक परिवार का कोई भी सदस्य बाहर नहीं आएगा जिसके अनुसार परिवार के लोगों ने जब 10 मिनट के बाद घर से बाहर देखा तो पालकी उठाए लोग वहां से रफूचक्कर हो गए थे।

उन्होंने यह भी कहा जब आसपास इस बारे लोगों से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि ये पालकी उठाए गिरोह काफी समय से क्षेत्र में सक्रिय है व मौका मिलने पर लोगों को आस्था के नाम पर लूटता है। वेद ने बताया कि इस मामले में घर के सभी सदस्यों ने करीब 16 हजार से ऊपर राशि उक्त पालकी सवार 5 अजनबी लोगों को दी है। उन्होंने पुलिस से इस मामले की शिकायत कर जांच कर आस्था के नाम पर लूटने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उधर, बैजनाथ के डी.एस.पी. प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

kirti