शातिर ने फोन पर सैनिक के खाते का पासवर्ड पूछ उड़ाए 92 हजार

Monday, Jul 01, 2019 - 11:02 AM (IST)

हरोली : देश के सैनिक जहां एक ओर सरहदों पर हमारी रक्षा करने में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ नटवर लाल उनकी गाढ़ी कमाई को हड़पने में लगे हुए हैं। ऐसा ही मामला विधानसभा क्षेत्र हरोली के गांव ईसपुर के सैनिक गुलशन कुमार के साथ पेश आया है। एक शातिर ने फोन पर उसके बैंक खाते का पासवर्ड पूछते हुए धीरे-धीरे उसका बैंक अकाऊंट ही खाली करना शुरू कर दिया। 92,100 रुपए उसने 19 बार ट्रांजैक्शन करके निकलवा लिए जबकि खाता धारक ने पहली बार हुई ट्रांजैक्शन के बाद बैंक के कस्टमर केयर में अपने खाते से हुई गलत ट्रांजैक्शन की जानकारी देते हुए उसे तुरंत बंद करने की गुहार लगाई थी लेकिन एक के बाद एक करके 19 बार खाते में से रुपए निकलवाए गए।

ईसपुर के राकेश कुमार ने बताया कि उसका चचेरा भाई गुलशन पुत्र इंद्र मोहन जोकि श्रीनगर में बतौर सैनिक अपनी सेवाएं दे रहा है, उसने आज उसे फोन करके बताया कि शनिवार को उसे किसी ने फोन करके कोई एप्लीकेशन डाऊनलोड करने पर उसके बैंक खाते का पासवर्ड पूछा। उसके कुछ देर बाद ही उसके खाते से 40,000 रुपए से अधिक की राशि निकलवा ली। उसे जैसे ही इसका पता चला तो उसने तुरंत बैंक के कस्टमर केयर में बात करके पूरी जानकारी देते हुए खाते को बंद करने का आग्रह किया लेकिन खाता बंद नहीं किया गया और अगले दिन भी रुपए निकलते रहे।

राकेश कुमार ने बताया कि उसके भाई के खाते से 19 बार ट्रांजैक्शन करते हुए 92,100 रुपए निकलवा लिए हैं। रविवार को उसके भाई ने इसे फोन करके सारी बात बताई। रविवार की छुट्टी होने के चलते बैंक बंद था, इसलिए राकेश कुमार ने पंडोगा स्थित बैंक प्रबंधक के साथ फोन पर ही सारी बात बताई और खाता बंद करवाने व आगामी कार्रवाई के लिए आग्रह किया।

kirti