कंडबाड़ी हत्या प्रकरण का चौथा आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

Saturday, Aug 11, 2018 - 06:51 PM (IST)

पालमपुर: पुलिस ने कंडबाड़ी हत्या प्रकरण के चौथे आरोपी को भी धर दबोचा है। पुलिस ने आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस ने 24 जुलाई को हत्या के मास्टरमाइंड को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार किया था। यह हत्याकांड 9 सितम्बर, 2017 को घटा था। इस ब्लाइंड मर्डर कांड को सुलझाने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी। पुलिस को जानकारी मिली कि कंडबाड़ी हत्या प्रकरण का चौथा आरोपी मंजीत पंजाब में है, जिस पर पुलिस ने जाल बिछाया तथा पंजाब के डेरा बस्सी क्षेत्र से उसे गिरफ्तार कर लिया।

ठेकेदार को मारकर जमीन में गाड़ दिया था शव
विदित रहे कि सितम्बर, 2017 में कंडबाड़ी में प्रवासी आरोपियों ने एक ठेकेदार को मारकर शव को जमीन में गाड़ दिया था। घटना के पश्चात ठेकेदार के पास कार्यरत श्रमिक भी लापता हो गए थे, जिस पर पुलिस ने उनकी धर पकड़ की कवायद आरंभ की तथा इनमें से एक को गिरफ्तार करने में सफल रही। इसके पश्चात पुलिस ने कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुए सुराग एकत्रित किए तथा एक के बाद एक सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रमुख संतोष पटियाल ने बताया कि इस घटना में वांछित चौथे आरोपी मंजीत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर थाना प्रभारी पंचरुखी सुभाष शास्त्री के नेतृत्व में टीम को रवाना किया गया तथा टीम ने पंजाब से मंजीत को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने किया था कई स्थानों का रुख
बता दें कि घटना के पश्चात चौथे आरोपी मंजीत ने कई स्थानों का रुख किया तथा अंतत: वह डेरा बस्सी में मिस्त्री के रूप में कार्य करने लगा। पुलिस को भनक लगी थी कि  मंजीत जीरकपुर, चंडीगढ़ या डेरा बस्सी में है, ऐसे में पुलिस ने जाल बिछाया तथा डेरा बस्सी से उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि मंजीत वहां टाइल लगाने का कार्य करता रहा।

Vijay