शिकायतों पर कार्रवाई न होने पर भड़के फोरलेन विस्थापित, सरकार को दी यह चेतावनी

Saturday, Jul 08, 2017 - 09:58 PM (IST)

बिलासपुर: फोरलेन विस्थापितों की समस्याओं के समाधान को लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों पर डी.सी. बिलासपुर की अध्यक्षता में बनी कमेटी को अपनी लिखित शिकायतें दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई न किए जाने पर फोरलेन विस्थापित भड़क उठे हैं। फोरलेन विस्थापित गांवों ऋषिकेश, धराड़सानी, बैहलग, कोठी, कल्लर व बैहनाजट्टां, भगेड़ व पलथीं आदि क्षेत्र के ग्रामीणों ने फोरलेन विस्थापित एवं प्रभावित समिति के उपप्रधान राकेश कुमार की अध्यक्षता में सरकार, जिला प्रशासन के खिलाफ काले झंडे लेकर ऋषिकेश मंदिर प्रांगण में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

क्या कहते हैं फोरलेन विस्थापित
फोरलेन विस्थापितों का कहना है कि श्रीनयना देवी क्षेत्र के मेहला गांव के निवासी एवं समिति के सदस्य सीता राम ने आर.टी.आई. से जानकारी मांगी थी कि उपरोक्त कमेटी ने इलाके का दौरा करके क्या कार्रवाई की? कमेटी को कितनी शिकायतें मिलीं? उन शिकायतों पर आज क्या कार्रवाई की? सीता राम ने कहा कि विस्थापितों द्वारा कमेटी को दी गई शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने सारे कागजात फोरलेन विस्थापित समिति को आगामी कार्रवाई हेतु सौंप दिए हैं। फोरलेन विस्थापितों ने यह भी चेताया कि अगर उनकी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया तो आने वाले दिनों में समिति पुन: सरकार को काले झंडे तथा जिला बिलासपुर के सभी कार्यालयों को बंद करने हेतु ताले भेजे जाएंगे।  

मुख्यमंत्री को भेजा 285 पेजों का ज्ञापन 
धरना-प्रदर्शन के दौरान फोरलेन विस्थापित एवं प्रभावित समिति के महासचिव पूर्व सैनिक मदन लाल शर्मा ने बताया कि सीता राम द्वारा समिति के  पास दिए गए शिकायत पत्र का 285 पेजों का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को आगामी कार्रवाई हेतु डाक द्वारा भेज दिया गया है तथा मांग की कि डी.सी. की अध्यक्षता में गठित कमेटी पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए।