कांडी व सुण्डला बाजार में चार दिन का लॉकडाउन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 06:30 PM (IST)


तेलका(इरशाद):उपमंडल सलूणी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने कांडी बाजार को चार दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया है। कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए प्रशासन ने यह कार्रवाई अमल में लाई है। इस दौरान दवाइयों समेत अन्य सभी जरूरी सामान की दुकानें बंद रहेंगी। प्रशासन लोगों को घर-द्वार पर जरूरी सामान की उपलब्धता करवाएगा। आदेशों के तहत 2 दिसम्बर से लेकर 5 दिसंबर बाजार में सभी दुकानें बंद रहेगी। हालांकि इस दौरान लोगों, वाहनों की आवाजाही को सुचारु रहने की रियायत दी गई है। हाल ही में भलेई और कांडी  कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने कोरोना की चेन को तोडऩे और लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने के मद्देनजर रखते हुए यह कदम उठाया है। प्रशासनिक निर्देशों  के अनुसार  कांडी बाजार से वाहनों की आवाजाही, पैदल लोगों की आवाजाही सुचारु रहेगी। बशर्ते लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। इसके तहत लोग अधिक समूहों में नहीं चल सकेंगे। लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा।
जरूरी सामान के लिए 01896233122 पर करें फोन जिला प्रशासन ने लोगों की सहूलियत के लिए कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी किया है। इसके तहत लोग आपातकाल और जरूरत के लिए 01896233122 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। यहां पर सूचना के बाद उनकी सहायता के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इससे पहले उपमण्डल प्रशासन ने सुण्डला बाजार को भी चार दिन तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां पर भी कोई व्यक्ति आम दिनों की तरह नहीं घूम सकेगा। इस क्षेत्र को कंटैनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां पर भी पांच दिसम्बर तक सभी प्रकार की दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।
एसडीएम सलूणी किरण भड़ाना ने बताया कि कांडी बाजार चार दिनों के लिए बंद रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kaku Chauhan

Recommended News

Related News