पिता की सोहलवीं पर तंत्र विद्या व हुड़दंग मचाने पर बेटे सहित 4 गिरफ्तार

Wednesday, Oct 17, 2018 - 03:43 PM (IST)

दौलतपुर चौक: पिता की सोहलवीं (धर्म शांति) के दिन बेटे द्वारा अपने साथियों सहित रात को घर में तंत्र विद्या करने के साथ-साथ हुड़दंग मचाने के आरोप में स्थानीय पुलिस ने बेटे सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। क्षेत्र में यह अपनी तरह का पहला ऐसा मामला है जिसकी खूब चर्चा हो रही है। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के दौलतपुर कस्बे में एक व्यक्ति की मौत के उपरांत सोहलवीं की रस्म के बाद रात को बेटे ने अपने 3 मित्रों संग घर में ही मांस मदिरा की महफिल जमा दी। बताया जाता है कि यह सब कार्य एक तंत्र विद्या के नाम पर हो रहा था।

पड़ोसियों ने प्रधान व प्रधान ने पुलिस को किया सूचित
बेटे सहित सभी आरोपी यह भी भूल गए कि आज घर में सोहलवीं की रस्म हुई है लेकिन इन सभी लोगों ने तमाम मर्यादाओं को दरकिनार करके तंत्र विद्या को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया। रात्रि के दौरान लाल परी का सरूर इन सभी पर ऐसा चढ़ा कि इन्हें यह भी आभास नहीं हो रहा था कि उनकी इस महफिल से पड़ोसियों की शांति भंग हो रही है। सभी लोग समझाने के बावजूद जब नहीं समझे तो पड़ोसियों ने इस बात की सूचना पंचायत प्रधान को दी। इसके उपरांत यह मामला पुलिस तक जा पहुंचा। पुलिस पहुंचने पर भी यह महफिल यूं ही सजी हुई थी और नशे के चलते आरोपियों को किसी प्रकार की सुध भी नहीं थी।

2 आरोपी कांगड़ा जिला के निवासी
इसके चलते चौकी प्रभारी ए.एस.आई. राजिन्द्र पठानिया और उनकी टीम ने शाम लाल निवासी दौलतपुर, लाल जी निवासी उत्तर प्रदेश, किशोर निवासी इंदौरा कांगड़ा व राम चंद निवासी धरेटा कांगड़ा का मैडीकल करवाकर शांति भंग करने के आरोप में धारा 107-51 के अंतर्गत गिरफ्तार किया। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल ने बताया कि आगामी छानबीन की जा रही है।

Vijay