हमीरपुर में आयकर विभाग ने मनाई 159वीं वर्षगांठ, ‘टैक्साथन’ से जागरूक किए लोग

Wednesday, Jul 24, 2019 - 05:41 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): आयकर विभाग के हमीरपुर कार्यालय द्वारा बुधवार को 159वीं वर्षगांठ पर दौड़ का आयोजन किया गया, जिसे ‘टैक्साथन’ का नाम दिया गया था। हमीरपुर आयकर भवन से शुरू हुई यह दौड़ लगभग 5 कि.मी. का चक्कर लगाकर हमीरपुर के हीरानगर में समाप्त हुई। इसमें आयकर विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों व इनकम टैक्स बार संघ के सदस्यों तथा व्यापार मंडल के सदस्यों ने भाग लिया। टैक्साथन में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे धावकों को गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक प्रदान किए गए। इस अवसर पर आयकर अधिकारी कुशल कुमार, बार संघ के अध्यक्ष सी.ए. अरुण गिरी, निरीक्षक गुलाम मोहम्मद तथा व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील सोनी भी उपस्थित थे।

लोगों को जागरूक करना था मैराथन का उद्देश्य

इस अवसर पर आयकर अधिकारी कुशल कुमार ने बताया कि आयकर विभाग की 159वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बुधवार को मैराथन का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य लोगों को आयकर के प्रति तथा समय पर आयकर विवरण भरने के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि इस दौड़ में बार संघ तथा व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया।

159 वर्ष पहले शुरू की गई थी इनकम टैक्स की प्रणाली

वहीं इनकम टैक्स बार संघ के सी.ए. चैंबर के पूर्वाध्यक्ष राजीव शर्मा ने बताया 159 वर्ष पहले इनकम टैक्स की प्रणाली शुरू की गई थी, जिसको लेकर आयकर विभाग के हमीरपुर कार्यालय द्वारा 159वीं वर्षगांठ का आयोजन किया गया था। इस दौरान लोगों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से विभाग द्वारा एक मैराथन का आयोजन किया गया था, जिसे ‘टैक्साथन’ का नाम दिया गया था। ये दौड़ हमीरपुर आयकर भवन से शुरू होकर हीरानगर में समाप्त हुई। 

Vijay