पत्नी की हत्या के 5 दिन बाद ब्यास नदी में तैरता मिला हत्यारे का शव

Sunday, Sep 09, 2018 - 07:00 PM (IST)

मंडी/धर्मपुर: पत्नी का गला रेतकर हत्या करने के आरोपी गनग्रां निवासी होशियार सिंह का शव कांढापत्तन में ब्यास नदी के किनारे से बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए मंडी भेज दिया है। बता दें कि 5 सितम्बर को सुबह अपनी पत्नी रीना से बहस के बाद होशियार सिंह ने दराती से उसका गला रेत हत्या कर दी थी और स्वयं मौके से भागते हुए ब्यास नदी की ओर निकल गया था जहां उसे लोगों ने पानी में छलांग लगाते देखा था। इसके बाद लोग उसे तलाशने नदी किनारे गए लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

परिजनों ने की शव की पहचान
रविवार को सुबह धर्मपुर पुलिस ने सूचना दी कि कांढापत्तन में ब्यास नदी के किनारे एक शव मिला है। लिहाजा पहचान के लिए पधर से परिजनों को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने  शव की पहचान होशियार सिंह पुत्र गोवर्धन के रूप में की। पुलिस को दिए बयान में शिनाख्त करने पहुंचे मृतक के  चचेरे भाई चिंत राम ने कहा कि ऐसा लगता है कि हत्या के बाद होशियार ने ब्यास नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह गांव में ही मेहनत-मजदूरी करता था। घर में उसके माता-पिता और दादा-दादी जीवित हैं और एक दिन में 2 मौतों से परिवार बेहद दु:खी है। 4 दिन पहले मारी गई रीना का अंतिम संस्कार हुआ तो अब 5 दिन बाद होशियार सिंह का शव मिला है।

शव के बाजू में टैटू देख पहचान के लिए बुलाए परिजन
घटनास्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी सूरम सिंह ने कहा कि रविवार प्रात: उन्हें फोन पर सूचना मिली कि कांढापत्तन घाट के समीप एक शव पानी में तैर रहा है। शव के बाजू में टैटू को देखकर होशियार के परिजनों को शिनाख्त के लिए बुलाया गया। शव मिलने की सूचना मिलते डी.एस.पी. पधर मदनकांत शर्मा ने पधर पुलिस थाना प्रभारी संजीव कुमार को धर्मपुर भेजा और शव कब्जे में ले लिया है। डी.एस.पी. ने कहा कि लाश का पंचनामा तैयार किया जा रहा है और उसके बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

दूध बेचने के बाद दिया था वारदात को अंजाम
हत्यारोपी होशियार सिंह बुधवार प्रात: दूध बेचने दु्रघ गांव आया था और इसके बाद उसने वारदात को अंजाम दिया। गांव के लोगों ने उसे ब्यास नदी तक तलाश लिया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। होशयार और रीना के 2 बेटे हैं जिनमें एक प्राथमिक पाठशाला गनग्रां में पढ़ता है और दूसरा अपनी बुआ के पास मंडी में रहता है। मृतका का मायका साथ लगती सिलग पंचायत के डवारनू लाहण गांव में हैं। होशियार अपने पिता गवर्धन का इकलौता बेटा था और उसके पिता भेड़पालक हैं जो इन दिनों लाहौल-स्पीति में हैं। वहीं मृतका का पिता भी बिरोजा निकासी के काम पर घर से बाहर है। अब दोनों की मौत पर सब गांव पहुंच गए हैं।

हत्या के सही कारणों का नहीं लगा पता
प्रारंभिक जांच में अब तक हत्या के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। वारदात के दौरान दोनों पति-पत्नी खेत में अकेले थे और दोनों का झगड़ा हुआ था। होशियार ने वारदात को अंजाम देने के बाद ब्यास नदी में छलांग लगा दी थी। वारदात में घास काटने वाली दराती का प्रयोग हुआ, जिसे पुलिस ने मौके से बरामद किया था लेकिन हत्यारोपी का मोबाइल भी बरामद नहीं हो सका है और दोनों की मौत के बाद हत्या का राज दोनों की मौत के साथ दफन हो गया है।

Vijay