पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष ने बांधी CM जयराम को राखी

Sunday, Aug 26, 2018 - 06:47 PM (IST)

कुल्लू: रविवार को जिलाभर में रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य धनेश्वरी ठाकुर नेमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को राखी बांधी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित करने कुल्लू-मनाली आए हुए हैं। रविवार को राखी व मिठाई की दुकानों पर सुबह से ही भारी भीड़ जुटी रही और यातायात सुविधा न होने से बहनों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बहनों ने व्रत रखकर बांधा रक्षा सूत्र
ढालपुर में सुबह से ही लोगों की भीड़ एकत्र होने लगी जो देर शाम तक यथावत रही। मुहूर्त के अनुसार बहनों ने व्रत रखकर रक्षा सूत्र बांधा। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनके दीर्घायु जीवन की कामना की। रक्षाबंधन के अवसर पर गांवों व शहर में भारी भीड़ रही। कुल्लू सहित समूचे क्षेत्र में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। पर्व को लेकर कस्बे में भारी भीड़ रही। गांवों में रक्षाबंधन को पर्व के रूप में मनाया जाता है।

सोशल मीडिया पर छाया रहा पर्व
भाई-बहन के अटूट प्यार का पर्व सोशल साइट्स पर भी छाया रहा। व्हाट्सएप गु्रप पर बधाई के दौर एक दिन पहले से ही शुरू था। फेसबुक व व्हाट्सएप पर लोग बहनों के कलाई पर राखी बंधाने की तस्वीर खूब शेयर कर बहन का आशीर्वाद प्राप्त होने की बात लिख रहे थे। लोकेन्द्र, रीतू, ध्यान चंद, पोनी ठाकुर, रविन्द्र ठाकुर, तरुण महंत व रिनू ने बधाई के साथ एक चित्र शेयर कर बहन का दर्द बयां किया। कई लोगों ने बहन से राखी बंधवाने के बाद फोटो ली और उसे व्हाट्सएप पर लगाया। इसी तरह काफी लोग सोशल साइट्स पर पर्व की खुशियों में सराबोर रहे। देर शाम तक बधाइयों का दौर जारी रहा।

Vijay