पूर्व सांसद ने घेरी जयराम सरकार, कहा-सत्ता के नशे में बनी तानाशाह

Friday, Jul 06, 2018 - 10:49 PM (IST)

नगरोटा सूरियां: कांगड़ा-चम्बा लोकसभा के पूर्व सांसद प्रो. चंद्र कुमार ने लोक निर्माण विश्रामगृह नगरोटा सूरियां में ज्वाली मंडल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 के लिए अभी से जुट जाने को कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने का मतलब हरिजन, गरिजन व हर गरीब को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि इन 6 महीने में जयराम सरकार ने बड़े पैमाने पर स्थानांतरण ही किए हैं, किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को यह विश्वास नहीं है कि वह इस कार्यालय में कब तक कार्य करेगा। सुबह ऑर्डर कहीं के होते हैं और सायं किसी और कार्यालय में हो जाते हैं जिस कारण दफ्तरों में प्रबंधन वर्ग में अफरा-तफरी का माहौल है।


सत्ता से उतारने में देर नहीं लगाती जनता
उन्होंने कहा कि चुने हुए भाजपा विधायक भी अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं तथा सत्ता के नशे में तानाशाह बने हुए हैं और भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता सत्ता से उतारने में देर नहीं लगाती। उन्होंने कहा कि ज्वाली विधानसभा के अंतर्गत कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जो टैंडर हुए हैं, उनका काम भी इन लोगों ने रोक रखा है। उन्होंने कहा कि गज खड्ड पर बनने वाला पुल पर्यटन दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है और इसका काम जल्द शुरू करना होगा। बैठक में ब्लॉक कांग्रेस सचिव सुरेंद्र छिंदा, नगरोटा सूरियां समिति सदस्य सतीश मेहरा, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकत्र्ता कृष्ण भारद्वाज, बलजीत मेहरा, नगरोटा सूरियां प्रधान राज शहरिया, हाकम सिंह व प्रेम लता सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


हमीरपुर में लड़की की मौत आत्महत्या नहीं, हत्या है
उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर जयराम सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन 6 महीनों में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। पूर्व सांसद ने कहा कि उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र की एक लड़की हमीरपुर में फैशन डिजाइनर का कोर्स कर रही थी जिसकी लाश 2 किलोमीटर दूर जंगल में लटकी मिली है, जिसे पुलिस आत्महत्या न समझे बल्कि यह हत्या है। इसकी जांच हर पहलू से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बारे उन्होंने फोन पर डी.जी.पी. से भी बात की है तथा देखने में आया है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार पिछले 6 महीनों में बेटियों की हो रही मौतों को आत्महत्या या प्रेम प्रसंग बता कर जांच की दिशा ही मोड़ रही है जबकि ज्यादातर केसों में यह हत्या है। प्रो. चंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस भी इन हत्याओं को आत्महत्या या प्रेम प्रसंग की थ्योरी पर काम करना बंद करे तथा निष्पक्ष जांच करे, नहीं तो कांग्रेस इसके विरोध में सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेगी।

Vijay