पूर्व विधायक ने DC ऑफिस में दिया धरना, कथित हत्याओं को लेकर मांगी CBI जांच

Tuesday, Oct 23, 2018 - 05:56 PM (IST)

बिलासपुर: पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने अपनी पूर्व चेतावनी के तहत मंगलवार को डी.सी. कार्यालय परिसर में प्रदेश के ऊना जिला व बिलासपुर जिला की एक महिला व दो अन्य युवकों की हुई मौत के मामले को लेकर धरना व प्रदर्शन किया। करीब 3 घंटे तक पूर्व विधायक अपने समर्थकों सहित डी.सी. कार्यालय परिसर में धरने पर बैठे तथा इस दौरान प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इसके बाद ए.डी.एम. के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया। ज्ञापन के माध्यम से बिलासपुर के निवासी लक्की, कल्पना व प्रशांत की मौत की तथा ऊना में सुमित कुमार की हत्या की जांच सी.बी.आई. से करवाने की मांग की गई है।

पुलिस कर रही प्रशांत मौत मामले को दबाने का प्रयास
ज्ञापन में कहा गया है कि जिला की भलस्वाय पंचायत के प्रशांत कुमार का शव रेलवे स्टेशन कालका में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। प्रशांत बद्दी में कार्यरत था। मृतक के परिजनों ने इस बाबत बद्दी पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी तथा जिस नम्बर से प्रशांत ने अपनी माता को अंतिम बार फोन किया था वह नंबर भी परिजनों ने पुलिस का उपलब्ध करवाया तथा इसे बारे में एक व्यक्ति के ऊपर शक भी जाहिर किया गया था। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की तथा मामले को दबाने का प्रयास संबंधित पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

बगड़ पंचायत के लक्की को उठा ले गए थे गुंडे
वहीं बगड़ पंचायत के लक्की को कुछ गुंडे उठाकर ले गए थे तथा उसका शव अम्बाला में सड़क के किनारे मिला था। इसे भी पुलिस आत्महत्या करार दे रही है। इसी प्रकार सुंदरनगर में ससुराल पक्ष द्वारा जिला के सलनू की एक महिला की कथित तौर पर हत्या की गई थी। मृतका के पिता ने पुलिस में इस बाबत शिकायत भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस इसे भी आत्महत्या करार दे रही है। ज्ञापन में कहा गया है कि ऊना जिला में हुई सुमित कुमार की हत्या को भी आत्महत्या करार दिया जा रहा है। इन चारों मामलों की सी.बी.आई. जांच करवाई जाए ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके।

जांच नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन
पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने चेतावनी दी है कि यदि इन मामलों की शीघ्र उचित जांच न की गई तो वह चुप नहीं बैठेंगे तथा आंदोलन को उग्र रूप देने के साथ ही कैंडल मार्च निकालने से भी गुरेज नहीं करेंगे। इस धरना व प्रदर्शन में नईम मोहम्मद, माया देवी, बिमला, चंपा, कौशल्या, भंडारी राम, सुरेंद्र सिंह, राजेश्वरी देवी, रविंद्र सिंह, बसीर मुहम्मद, ज्ञान देई व रीना देवी सहित कई कार्यकर्ता शामिल रहे।

Vijay