जयराम सरकार पर बरसे पूर्व विधायक, कहा-विकास के क्षेत्र में पिछड़ा नूरपुर

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 11:47 AM (IST)

नूरपूर (संजीव): जिला कांगडा की तहसील नूरपूर में पूर्व विधायक अजय महाजन ने मौजूदा सरकार और विधायक पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि विधायक की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। उन्होंने कहा कि विधायक के दो साल के कार्यकाल को देखते हुए लगता है कि या तो उनकी प्रशासनिक पकड़ कम है या फिर सरकार ने सुनवाई कम है। यही कारण है कि आज नूरपुर विकास क्षेत्र में पिछड़ कर रह गया है। उन्होंने कहा कि जब राकेश पठानिया विधायक बने थे तो उन्होंने सिविल अस्पताल को 200 बिस्तर का अस्पताल बनाने की बात कही थी और मुख्यमंत्री के नूरपुर दौरे पर आने के दौरान इस अस्पताल को दो बिस्तर का दर्जा भी दे दिया गया।

दर्जा देने के साथ जहां पालमपुर अस्पताल में 200 बिस्तर की एवज में 32 डॉक्टर्स तैनात है। वहीं नूरपुर में 22 डाक्टर्स की नियुक्तियां करने की घोषणा की गई थी लेकिन इसे बिडंबना ही कहा जाएगा कि 22 डॉक्टर्स की जगह आज के समय में जहां मात्र चौदह डॉक्टर्स ही सेवाएं दे रहे है। उन्होंने कहा कि जब वो विधायक थे तो उस समय 100 बिस्तर के इस अस्पताल में 18 डॉक्टर्स तैनात थे और सभी स्टाफ नर्स नियुक्त थी लेकिन आज जहां डॉक्टर्स और स्टाफ का टोटा पड़ा हुआ है। इसलिए पांच विधानसभाओं को स्वास्थ्य सेवा देने वाला यह अस्पताल मात्र रैफरल हॉस्पिटल बनकर रहा गया है।

पूर्व विधायक ने कहा कि नूरपुर का यह अस्पताल जो नूरपुर के साथ इंदौरा, ज्वाली, फतेहपुर और चंबा की भटियात विधानसभा को भी स्वास्थ्य लाभ देता है। उसकी इस दयनीय स्थिति में पहुंचने के बाद मरीजों और तीमारदारों को टांडा या फिर पठानकोट के निजी अस्पतालों में रुख करना पड़ता है जहां उनकी जेबों में डाका पड़ता है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि वो इस अस्पताल को 22 डॉक्टर्स देने की बजाए जो उनके कार्यकाल में अट्ठारह डॉक्टर्स थे कम से कम उन्हें तो पूरा करे।

वहीं उन्होंने जयराम सरकार पर आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में नूरपुर में 10 करोड़ से पचास बिस्तर का मातृ-शिशु अस्पताल खुलने की मंजूरी मिली थी जिसका शिलान्यास तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने किया था लेकिन आज दो वर्ष बीतने के बाद भी सरकार मातृ-शिशु अस्पताल का भवन निर्माण नहीं करवा सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News