क्षेत्रीय अस्पताल में रिक्त पद न भरे तो होगा अनिश्चितकालीन धरना : बंबर ठाकुर

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 10:09 PM (IST)

बिलासपुर (राम सिंह): बिलासपुर सदर से पूर्व कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग को चेतावनी दी है कि यदि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में रिक्त पड़े पदों पर डॉक्टरों व संबंधित स्टाफ  की शीघ्र नियुक्ति नहीं की तो वे अस्पताल के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे। इसका सारा उत्तरदायित्व सरकार, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पर होगा। बंबर ठाकुर ने कहा कि आज अस्पताल का दौरा करने पर उन्होंने पाया कि अस्पताल में एक भी जनरल मैडीसिन विशेषज्ञ नियुक्त न होने के कारण रोगियों को बिना उपचार के वापस लौटना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एम्स से भेजे जाने वाले डॉक्टरों को भी हर रोज की बजाय सप्ताह में एक या दो बार ही भेजा जा रहा है जिस कारण रोगी परेशान हो रहे हैं।

एक माह के बाद भी स्थापित नहीं की सीटी स्कैन मशीन

उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि सीटी स्कैन मशीन को स्थापित करने की बार-बार घोषणाएं की गईं और झांसे दिए गए कि उसे 10-15 दिनों में स्थापित करके रोगियों को इस आवश्यक सुविधा का लाभ मिलना आरंभ हो जाएगा। एक माह बीत जाने के बाद भी अभी तक मशीन को स्थापित नहीं किया गया है। हर रोज क्षेत्रीय अस्पताल में आने वाले गंभीर रोगियों और प्रसूता महिलाओं को सुविधा के अभाव में 1000 से 2500 रुपए तक व्यय करके अपने अल्ट्रासाऊंड निजी अस्पतालों व क्लीनिकों में करवाने पड़ रहे हैं। अस्पताल के ओपीडी भवन की तीसरी मंजिल पर एक भी पंखा न होने के कारण रोगी बुरी तरह से गर्मी में व्याकुल अथवा परेशान हो रहे हैं।

लंबे समय से रिक्त हैं मैडीसिन विशेषज्ञ डॉक्टर और रेडियोलॉजिस्ट के पद

बंबर ठाकुर ने कहा कि पुष्ट सूचनाओं के अनुसार अस्पताल में मैडीसिन विशेषज्ञ डॉक्टर और रेडियोलॉजिस्ट के पद काफ ी लंबे समय से रिक्त पड़े हैं जबकि कुछ समय पूर्व यहां एकमात्र सामान्य मैडीसिन विशेषज्ञ डॉक्टर को आईजीएमसी शिमला और सर्जन डॉक्टर को टांडा के लिए बदल दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह जिले के लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर सभी रिक्त पड़े डॉक्टरों के पदों और नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति नहीं की गई तो वह ग्रामीणों, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे ताकि जिले के हजारों रोगियों को राहत मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News