कांग्रेस से टिकट को लेकर पूर्व मंत्री सिंघीराम का बड़ा खुलासा, पढ़ें ये खबर

Saturday, Sep 16, 2017 - 09:17 PM (IST)

रामपुर बुशहर: कांग्रेस में टिकट के लिए मैं भरपूर प्रयास करूंगा। रामपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता चाहती है कि मैं चुनाव लड़ूं। कांगे्रस मेरा घर है, पहले कांग्रेस से टिकट की अपील करूंगा। अगर उनके हित सुरक्षित नहीं रहते हैं तो विकल्प खुले हैं। यह बात पूर्व मंत्री सिंघीराम ने रामपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि वह इस बार किसी भी सूरत में चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही रामपुर में अनुसूचित कल्याण परिषद की बैठक रखी जा रही है, जिसमें आम कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा करेंगे। उनकी शक्ति आम जनता है। जैसा जनता चाहेगी, वह वैसा ही आगामी कदम उठाएंगे।

कहीं न कहीं मेरा भी हुआ होगा आकलन
उन्होंने यह भी साफ किया कि जल्द ही पंचायतों में रोड शो निकाला जाएगा लेकिन इस बार चुनाव लडऩे को लेकर असमंजस की स्थिति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रामपुर की जनता का फैसला उनके लिए अंतिम मोहर होगा। अगर फैसला उनके हक में आता है तो रामपुर विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत में रोड शो का मैप तैयार किया जाएगा और घर-घर में दस्तक दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर पार्टी चाहती है कि वह हर विस क्षेत्र में जिताऊ उम्मीदवार को टिकट दे, ऐसे में हर प्रत्याशी का आकलन किया जाता है। कहीं न कहीं मेरा भी आकलन पार्टी ने किया होगा। 

धूमल से हुई थी शिष्टाचार भेंट
उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार को धर्मशाला से लौटने के दौरान उनकी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से शिष्टाचार भेंट हुई थी। इसे राजनीति से नहीं जोडऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका भाग्य ही भविष्य तय करेगा। फिलहाल वह विस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस व भाजपा के कई नेताओं ने सिंघीराम से मुलाकात की। इन नेताओं से हुई गुपचुप मुलाकात के चलते सिंघीराम किसी भी सूरत में मैदान में उतरने को तैयार बैठे हैं।