पूर्व मंत्री ने कांग्रेस सरकार को लिए आड़े हाथ, कहा-हिमाचल में अब नहीं चलेगा CM का गुंडाराज

Thursday, Aug 17, 2017 - 12:10 AM (IST)

धर्मशाला: गद्दी समुदाय पर सी.एम. द्वारा की गई टिप्पणी और समुदाय के प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को समुदाय के लोगों ने धर्मशाला में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। रैली में गद्दी समुदाय के लोगों द्वारा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार शिंदे, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा के खिलाफ  नारेबाजी की गई। बुधवार को धर्मशाला के  कचहरी बस अड्डा में गद्दी समुदाय द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री किशन कपूर ने बताया कि हिमाचल में सी.एम. ने जो गुंडाराज चलाया हुआ है वह अब नहीं चलेगा। 

खुद को सी.एम. नहीं रामपुर का राजा समझते हैं वीरभद्र
रैली में उन्होंने सी.एम. पर आरोप लगते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद को सी.एम. नहीं बल्कि रामपुर का राजा समझते हैं। उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा से जिसने भी सी.एम. के खिलाफ  आवाज उठाई, उसे मुख्यमंत्री ने दबाने और खत्म करने का पूरा प्रयास किया है लेकिन अब वर्तमान में यह सब नहीं चलेगा। उन्होंने बताया कि सी.एम. ने हमेशा प्रदेश व उसमें रहने वाले लोगों को जातिवाद में बांटने का भरपूर प्रयास किया है। उन्होंने सी.एम. पर आरोप लगते हुए बताया कि हिमाचल में पनपे गुंडाराज के चलते ही हत्याएं, गैंगरेप व चोरी जैसी घटनाएं घटित हो रही हैं। 

सी.एम. की चापलूसी करके ही मिली भरमौरी को मंत्री की कुर्सी
रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि भरमौरी को जो मंत्री की कुर्सी मिली है वह सी.एम. की चापलूसी करके ही मिली है। उन्होंने बताया कि ठाकुर सिंह भरमौरी ने जो गद्दी समुदाय के प्रति जो टिप्पणी की है, उसका जवाब उन्हें वह खुद भरमौर में जाकर देंगे तथा उनसे पूछा जाएगा कि हुल्लड़बाज कौन है, इन सब बातों का जवाब उन्हें किसी भी हालत में देना पड़ेगा। 

जो पहले बैजनाथ में होता था वह अब धर्मशाला में हो रहा 
भाजपा अनुसूचित जनजाति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने बताया कि जो भय और आतंक का तांडव हम पहले बैजनाथ में देखा करते थे, वह अब धर्मशाला में हो रहा है। उन्होंने बताया कि  सी.एम. ने तानाशाही दिखाते हुए समुदाय के लोगों का खून बहाया है लेकिन समुदाय के लोगों का बहा खून व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बारे भा.ज.पा. केंद्रीय नेतृत्व सहित एस.टी. मोर्चा व आयोग के अध्यक्ष को अवगत करवाया है। उन्होंने गद्दी समुदाय पर टिप्पणी व लाठीचार्ज के चलते आयोग से मुख्यमंत्री पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की है, जिस पर आयोग ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि 18 अगस्त को आयोग का दल धर्मशाला आएगा तथा इस बारे प्रशासन व गद्दी समुदाय से बातचीत करके स्थिति की जानकारी लेगा।