नीरज भारती ने सोशल मीडिया पर फिर डाली पोस्ट, पढ़िए अब किस पर साधा निशाना

Saturday, Aug 31, 2019 - 03:48 PM (IST)

ज्वाली: वीरभद्र सरकार के वक्त सीपीएस रहे नीरज भारती ने विधायकों व पूर्व विधायकों के वेतन-भत्ते बढ़ाने को लेकर नाराजगी जताई है। इसे लेकर उनकी ताजा पोस्ट सोशल मीडिया पर आई है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि शर्म की बात है पहले ही 2 लाख से ऊपर महीने की तनख्वाह है और आने-जाने घूमने के भत्ते अलग हैं पर फिर भी लालच बढ़ता जा रहा है और उधर जो सरकारी कर्मचारी सारी उम्र नौकरी करने के बाद जब रिटायर होते हैं तो कोई पैंशन नहीं, पढ़े-लिखे नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं, उनकी नौकरी का कोई इंतजाम नहीं है।

ठेके पर रखे गए लोगों के लिए कोई स्थायी सरकारी नौकरी का इंतजाम नहीं है पर अपने वेतन-भत्ते बढ़ाने जरूरी है। क्या अभी जो मिल रहा है वो कम है ठीक है कि विधायकों और पूर्व विधायकों को सार्वजनिक जीवन में होने के कारण बहुत से खर्चे उठाने पड़ते हैं। घर आए लोगों को चाय-पानी भी पूछना पड़ता है, खाना भी खिलाना पड़ता है, कभी किसी जरूरतमंद की अपनी खुद की जेब से भी मदद करनी पड़ती है फिर चाहे वो कोई बीमार हो या किसी गरीब लड़की की शादी हो, उसमें भी मदद करनी पड़ती है।

जो अभी मिल रहा है वह कम नहीं

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं जो अभी मिल रहा है वह कम नहीं है, इसलिए फिजूल में लोगों के अपशब्द सुनने की बजाय कुछ अच्छा काम करो। सारी उम्र नौकरी करने वाले लोगों को रिटायरमैंट होने पर बुढ़ापे में सहारे के लिए पैंशन का इंतजाम करो, बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का कोई इंतजाम करो और शर्म करो जितना मिल रहा है उसमें ही गुजारा करो, ये कम नहीं है फिजूल में लोगों से गालियां न सुनो। मैं जानता हूं बहुत से विधायकों और मेरे साथी पूर्व विधायकों को मेरी बात बुरी लगेगी पर जो सच्चाई है वही बोल रहा हूं।

Vijay