पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने पत्नी के साथ लगवाया कोरोना का टीका

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 01:31 PM (IST)

हमीरपुर : कोविड वैक्सीनेशन के तृतीय चरण में मेडिकल काॅलेज हमीरपुर परिसर में आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने लोगों से आह्वान किया कि वेक्सीन लगाने के लिए आगे आए, और कोरोना का डर लोगों के मन में ठहरा हुआ है इसके लिए ही पीएम मोदी ने स्वयं वैक्सीनेशन का टीका लगवाया है। साथ ही धूमल ने प्रदेश वासियों के साथ हमीरपुर वासियों से भी अपील की है कि कोरोना वेक्सीन लगाने से डरे नहीं और वेक्सीन लगवाने के लिए आगे आए। पूर्व सीएम धूमल के साथ उनकी धर्मपत्नी शीला धूमल ने भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। इस अवसर पर मेडिकल काॅलेज की प्रिंसीपल रितु, सीएमओ हमीरपुर अर्चना सोनी, एमएस डाॅ आरके अग्निहोत्री, जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय जगोता, नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास, जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत शर्मा भी मौजूद रहे। 

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि कोविड से आज पूरा विश्व लड़ रहा है और पीएम मोदी ने स्वयं को वैक्सीनेशन का टीका लगवाया हैं। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर महाअभियान में शामिल हो और दुष्प्रचार से भी लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि टीका लगाने में कोई भी दर्द महसूस नहीं होता है और इसमें किसी भी तरह का कोई भय नहीं है इसलिए सभी को आगे आकर टीकाकरण अभियान में अपना सहयोग देना चाहिए। 

हमीरपुर सीएमओ डाॅ अर्चना सोनी ने बताया कि तृतीय चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों तथा 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों को सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में निःशुल्क टीके लगाए जाएंगे। हमीरपुर जिला में लगभग 50 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में टीकाकरण के लिए सप्ताह के तीन दिन मंगलवार, वीरवार एवं शुक्रवार निर्धारित किए गए हैं। आगामी 7 मार्च, 2021 से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण प्रारम्भ किया जाएगा जिसके लिए मंगलवार एवं शुक्रवार के दिन तय किए गए हैं। 15 मार्च से सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और उप स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मंगलवार तथा उप स्वास्थ्य केंद्रों में प्रत्येक वीरवार को कोविड.19 के टीके लगाए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News