11.70 करोड़ रुपए के गबन मामले में सहकारी सभा दियोली का पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार

Thursday, Apr 01, 2021 - 08:02 PM (IST)

गगरेट/नंगल जरियालां (बृज/दीपक): क्षेत्र की बहुचर्चित कृषि सहकारी सभा दियोली में 11 करोड़ 70 लाख रुपए के गबन के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। डीएसपी सृष्टि पांडेय ने बताया कि दियोली की कृषि सभा के पूर्व अध्यक्ष अनिल डढवाल पुत्र बहादुर सिंह गांव दियोली को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में 17 सितम्बर, 2019 को धारा 420, 406 तथा 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया था। सभा सचिव पहले ही गिरफ्तार हो चुका है और जमानत पर है, जबकि चौकीदार अंतरिम जमानत पर है।

सभा के खाते से रुपए निकलवाने के लिए सचिव के साथ चैकों पर सहकारी सभा के पूर्व अध्यक्ष के हस्ताक्षर होने के चलते यह गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में पुलिस और भी जांच में जुटी हुई है। दियोली कृषि सहकारी सभा का घोटाला तब सामने आया था, जब इसका विशेष ऑडिट हुआ था। इसमें 11 करोड़ 70 लाख रुपए का गबन पाया गया था। मामला लंबे समय से चल रहा है और खाताधारक अपनी राशि लौटाने की मांग कर रहे हैं।

दियोली कृषि सहकारी सभा का मामला लंबे समय से सुर्खियों में बना हुआ है। सहकारिता विभाग ने सभा का विशेष ऑडिट करवाना शुरू किया और विभाग द्वारा लगाए गए ऑडीटर पुलिस से सभा का रिकॉर्ड लेकर चले गए, जिसकी गाज तत्कालीन पुलिस थाना प्रभारी पर भी गिरी और उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया। इसी बीच मामले की जांच इंस्पैक्टर दर्शन सिंह को सौंपी गई है। सभा सचिव को गिरफ्तार करने के बाद पूर्व अध्यक्ष की यह दूसरी गिरफ्तारी है।

Content Writer

Vijay